गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमऑटोTata Nexon EV को सीधी टक्कर देती है Mahindra XUV400 EV! मिलेगी...

Tata Nexon EV को सीधी टक्कर देती है Mahindra XUV400 EV! मिलेगी 375KM की जबरदस्त रेंज

Date:

Related stories

Mahindra XUV400 EV: देश में महिंद्रा और महिंद्रा की कारों की काफी डिमांड बनी हुई है। यही वजह है कि कंपनी अपने नए मॉडलों को लगातार पेश कर रही है। अगर आप नई इलेक्ट्रिक कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देने की जरूरत है। महिंद्रा की कारे अपने सेगमेंट में काफी मजबूत मानी जाती है। इसी वजह से लोगों को महिंद्रा की कारों के फीचर्स काफी पसंद आते हैं। इसका मुकाबला Tata Nexon EV से है।

Mahindra XUV400 EV की जानकारी

XUV400 EV में 34.5 kWh की बैटरी पैक के साथ ये कार 375KM की दूरी तय कर सकती है। ये कार तीन ड्राइविंग मोड के साथ आती है। इसमें फन, फास्ट और फियरलेस मोड शामिल है। आपको बता दें कि ये तीनों ही मोड कार के स्टीयरिंग और थ्रॉटल रिस्पॉन्स को बदलते है। इसके अलावा ये कार 147.51Bhp की ताकत देती है और 310nm का टॉर्क देती है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं, कंपनी का दावा है कि 50kWh के फास्ट चार्जर के साथ ये कार 50 मिनट से भी कम में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है।

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

Mahindra XUV400 EV के फीचर्स

Mahindra XUV400 EV अपने सेगमेंट में सबसे फास्ट ईवी कार है। इस कार की टॉप स्पीड 150KM प्रति घंटा है। वहीं, इस कार को 0 से 100 की गति पकड़ने में 8.3 सेकेंड का समय लगता है। आपको बता दें कि इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर में टाटा नेक्सॉन ईवी को सबसे बेहतर कार माना जाता है। ऐसे में इस कार को टक्कर देने के लिए Mahindra XUV400 EV काफी बेहतर विकल्प है।

महिंद्रा की इस कार ने टाटा नेक्सॉन ईवी को कड़ी टक्कर देने की पूरी कोशिश की है। महिंद्रा ने इस कार को काफी शानदार फीचर्स के साथ पेश किया था। इसकी कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 15.99 लाख रुपये और इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 18.99 लाख रुपये है। कंपनी इस कार को मार्च 2023 से डिलीवर करना शुरु करेंगी।

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories