सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोजल्द बाजारों में तहलका मचाने आ रही Maruti Alto 800 Next Generation,...

जल्द बाजारों में तहलका मचाने आ रही Maruti Alto 800 Next Generation, जबरदस्त माइलेज के साथ ही कीमत भी होगी कम!

Date:

Related stories

Maruti की इस कार की मिट्टी हुई पलीत! कभी सेल में थी नंबर 1 अब टॉप 10 से भी हुई बाहर

मारुति की कारें सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शुमार रहती हैं। कंपनी की मारुति ऑल्टो 800 एक ऐसी कार है जो हर महीने इस लिस्ट में शामिल रहती है लेकिन मार्च के महीने में वो टॉप 10 की लिस्ट से बाहर रही।

Alto की कट्टर दुश्मन Renault Kwid का खेल हुआ खत्म, अब होने जा रही बंद

Renault Kwid Car:फ्रांस की कंपनी Renault अपनी सबसे छोटी...

Maruti Alto 800 Next Generation: जल्द बाजारों में मारुति ऑल्टो 800 की नेक्स्ट जेनरेशन दस्तक देने आ रही है। यह कार बाजारों में तहलका मचा देगी। मारुति की ऑल्टो कार देश की सबसे सस्ती और सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। मारुति ऑल्टो नेक्स्ट जेनरेशन का माइलेज 33 kmpl से भी ज्यादा हो सकता है। मारुति ऑल्टो का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल काफी आकर्षक लुक में आता है। बता दें कि कंपनी यह दावा कर रही है कि नई ऑल्टो 800 का पेट्रोल मॉडल का माइलेज 24.7 kmpl होगा और सीएनजी मॉडल का माइलेज 33.44 kmpkg होगा। इसे आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: माइलेज और इंजन के मामले में HERO और BAJAJ की इन तूफानी बाइक्स के सामने सब हैं फेल, खरीदनें से पहले जान लें

क्या है खासियत

2023 में आने वाली ऑल्टो 800 को कंपनी काफी समय से तैयार कर रही है। यह एक बजट फैमिली कारों में से एक है। यह स्टाइलिश और बोल्ड लुक में बाजारों में दस्तक देगी। अगर खबरों की मानें तो मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 नेक्स्ट जेनरेशन में 796 सीसी का पीएस6 इंजन मिल सकता है जो 46पीएस की पावर देगा और 69एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। आने वाली कार HEARTECT-K प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो S-Presso में मिलता है। इसमें पेट्रोल के साथ ही सीएनजी का ऑप्शन भी मिलेगा। यह 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड होगा और इसमें कोई AMT ऑप्शन नहीं होगा।

BrandMaruti Suzuki
ModelMaruti Alto 800 Next Generation
Engine796cc
Power46PS
Torque69nm
Transmission5 Speed Manual Transmission
Expected Price3.5 Lakhs
FuelPetrol and CNG

ये भी पढ़ें: माइलेज और इंजन के मामले में HERO और BAJAJ की इन तूफानी बाइक्स के सामने सब हैं फेल, खरीदनें से पहले जान लें

क्या मिल सकते हैं फीचर्स

आने वाले मॉडल की डिजाइन कुछ हद तक एस- प्रेसो जैसी होगी। इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, एंड्रॉयड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ईबीडी के साथ एबीएस भी मिल सकता है। इसमें आपको कीलेस एंट्री, फ्रंट पॉवर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर आदि जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

क्या हो सकती है कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो उम्मीद लगाई जा रही है कि इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.5 लाख रुपए हो सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इस कार के फीचर्स और कीमत आदि की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: Sid Kiara Wedding: सूर्यगढ़ पैलेस से कियारा और सिद्धार्थ की हल्दी-संगीत का लेटेस्ट वीडियो आया सामने, सितारों के डांस ने मचाया धमाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories