गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोMaruti की ये 4 लाख से कम कीमत में आने वाली कार...

Maruti की ये 4 लाख से कम कीमत में आने वाली कार मचा रही है बवाल, इन फीचर्स में करती है सबकी हवा खराब

Date:

Related stories

Maruti Alto K10 और Datsun Redi Go में से किस कार में है ज्यादा दम, खरीदने से पहले यहां देखें कंपैरिजन

आज हम दो हैचबैक Maruti Alto K10 और Datsun Redi Go कार के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं और ये दोनों कारें 4 लाख रुपये से कम कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Maruti Alto K10: सस्ती कार खरीदना आज भी एक मुश्किल टास्क होता है कहने को तो मार्केट में अनेकों ऐसी गाड़ियां मौजूद हैं जो कम कीमत में पेश की जाती है हालांकि कुछ ऐसी गाड़ियां हैं जो कम कीमत में हमेशा ही लोगों की जुबान पर छाई रहती हैं। हम यहां Maruti Alto K10 के बारे में बात कर रहे हैं। इस गाड़ी को भारतीय मार्केट की सबसे सस्ती हैचबैक कारों की लिस्ट में भी शामिल किया जाता है।

Maruti Alto K10 की कीमत है बहुत कम

मारुति सुजुकी की तरफ से ऑफर की जाने वाली इस गाड़ी को 3.99 लाख (एक्स शोरूम) की कीमत पर पेश किया जाता है, इसकी कीमत टॉप वेरिएंट के लिए 5.96 लाख रुपये तक जाती है। सेफ्टी के पैमाने पर इस गाड़ी को 2 स्टार NCAP ग्लोबल रेटिंग प्रमाणित की गई है। बता दें इस हैचबैक को LXI, STD (o), VXI, VXI (CNG), VXI+, VXI (AMT) और VXI+ AMT वेरिएंट में पेश किया जाता है। इसमें लगेज रखने के लिए 214 लीटर का बूट स्पेस सुनिश्चित किया गया है।

Maruti Alto K10 के फीचर्स हैं झक्कास

इस गाड़ी में 27 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक प्रदान किया गया है। इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, हाई माउंटेड स्टॉप लैंप की सुविधा दी गई है। इस गाड़ी में ऑटो शिफ्ट गियर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है और साथ ही ABS (Anti-lock Braking System) के साथ EBD (Electronic Brake Distribution) आप छोटी फैमिली के सफर के लिए खरीद सकते हैं।

फीचर्सMaruti Alto K10
इंजन K10C 998 cc
ट्रांसमिशन 5MT
ब्रेकिंग सिस्टमफ्रंट-डिस्क, रियर में ड्रम
अधिकतम शक्ति49 kW @ 5500 rpm
अधिकतम टॉर्क89 Nm @ 3500 rpm
बूट स्पेस214 लीटर
डायमेंशन लंबाई 3530एमएम, चौड़ाई 1490एमएम, ऊंचाई 1520एमएम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories