रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Celerio: कम दाम में देती है हाईटेक सेफ्टी फीचर्स, माइलेज...

Maruti Suzuki Celerio: कम दाम में देती है हाईटेक सेफ्टी फीचर्स, माइलेज जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप!

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Maruti Suzuki Celerio: देश के कार बाजार में मारुति सुजुकी कंपनी एक बड़ा नाम है। मारुति सुजुकी के पास कारों का एक बड़ा पोर्टफोलियो है। इस खबर में हम मारुति सुजुकी की एक फेमस और स्टाइलिश हैचबैक कार के बारे में बताने जा रहे हैं। मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) छोटी फैमिली के लिए बेस्ट ऑप्शन रहती है। इसके पीछे वजह साफ है कि इस हैचबैक कार में शानदार खूबियों के साथ सेफ्टी का खास ध्यान रखा गया है। नीचे जानें क्या है पूरी डिटेल।

Maruti Suzuki Celerio Design

सेलेरियो कार 6 कलर ऑप्शन में आती है, Speedy Blue, Fire Red, Silky Silver, Glistening Grey, Caffeine Brown और Arctic White शामिल है। इसमें स्टाइलिश डिजाइन के साथ स्वीपिंग हैडलैंप, रेडियंट ग्रिल के साथ क्रोम एसेट दिया गया है। इसमें ड्रॉपलेट टेललेंप, इलेक्ट्रिक फोल्डेबल ORVM और 15 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। फॉग लाइट्स के साथ रियर वॉशर भी मिलता है।

Maruti Suzuki Celerio Features

इस कार में स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीरियोस्कोपिक इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ऑटो गियर शिफ्ट तकनीक, कंटेपररी डैशबोर्ड और ऑल ब्लैक इंटीरियर लुक दिया गया है। इस कार में 5 लोग बैठ सकते हैं और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन दिया गया है। साथ ही फ्रंट पावर विंडो और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल मिलता है। सेलेरियो में सेफ्टी के लिए डबल फ्रंट एयरबैंग्स, हिल होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

फीचर्सMaruti Suzuki Celerio
इंजन1 लीटर
ताकत66bhp
टॉर्क89nm
माइलेज26.68KM

Maruti Suzuki Celerio Engine & Price

इस कार में 1 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। ये 66bhp की ताकत और 89nm का टॉर्क देती है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल के साथ एएमटी ट्रांसमिशन भी दिया गया है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक साइट पर बताया है कि इसका VXI AGS वेरिएंट 26.68KM की माइलेज देती है। मारुति सुजुकी ने अपनी ऑफिशियल साइट पर बताया है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत 5.37 लाख रुपये से लेकर 7.15 लाख रुपये (दिल्ली) है। इस कार का मुकाबला Renault Kwid, Maruti Wagon R और Tata Tiago से होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories