गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोMaruti Baleno: मारुति की इस प्रीमियम हैचबैक कार के लिए अब देने...

Maruti Baleno: मारुति की इस प्रीमियम हैचबैक कार के लिए अब देने होंगे अधिक पैसे, कंपनी ने कीमतों में किया इजाफा

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Maruti Baleno: इंडिया के कार बाजार में इन दिनों काफी तेजी चल रही है। ऐसे में मारुति सुजुकी कंपनी ने बीते कई सालों से अपना नाम बना रखा है। मारुति सुजुकी अपनी कारों में काफी तगड़े फीचर्स देती है। यही वजह है कि लोग मारुति की कारों को पसंद करते हैं। अगर आप मारुति की कार लेने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी मशहूर कार Maruti Baleno की कीमत को बढ़ा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति की ये कार पिछले साल के दिसंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

Maruti Baleno की कीमत में हुआ इजाफा

Maruti Baleno को काफी कम कीमत पर लॉन्च किया गया था, मगर अब कंपनी ने इसकी कीमत में इजाफा कर दिया है। ऐसे में मारुति की ये कार अब पहले से ज्यादा दाम पर मिलेगी।

कीमतों में हुई इतनी बढ़ोतरी

मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो के दाम बढ़ गए हैं। अगर आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको 2000 रुपये से लेकर 12000 रुपये तक अधिक देने होंगे। आपको बता दें कि मारुति ने इस कार को 6.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उतारा था। वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.71 लाख रुपये थी। अब इस कार को 6.56 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके टॉप मॉडल को 9.83 लाख रुपये में खरीदना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

कंपनी ने दी जानकारी

कहा जा रहा है कि कंपनी के इस फैसले से कार की बिक्री पर सीधा असर होगा। ऐसे में इसकी बिक्री में गिरावट देखी जा सकती है। मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी घोषणा में कहा कि वह अपने सभी मॉडलों की कीमतों में 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी कर रही है। कंपनी का ये फैसला 16 जनवरी 2023 से लागू माना जाएगा। ऐसे में मारुति की सभी कारें अब महंगी हो गई है।  

Maruti Baleno के फीचर्स

इंजन1197 cc
ताकत76.43 – 88.5 Bhp
टॉर्क113nm
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
माइलेज22.35 – 22.94 kmpl
फ्यूल टाइपCNG/Petrol

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories