गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोMaruti Baleno vs Maruti Fronx: किस कार में मिल रहे ज्यादा एडवांस...

Maruti Baleno vs Maruti Fronx: किस कार में मिल रहे ज्यादा एडवांस फीचर्स और पावरफुल इंजन, यहां देखें पूरी कंपेरिजन

Date:

Related stories

Maruti Baleno vs Maruti Fronx: भारत में कार निर्माण के क्षेत्र में मारुति सुजुकी कंपनी का काफी बड़ा योगदान है। यही वजह है कि मारुति की कारों की काफी अच्छी मांग रहती है। इस साल फरवरी महीने में मारुति की कारों ने काफी अच्छी सेल दर्ज की है। ऐसे में अगर आप इन दिनों कार खरीदने की सोच रहे हैं मगर आपका बजट 10 लाख से कम है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपके लिए यहां पर दो कारों Maruti Baleno और Maruti Fronx की जानकारी लेकर आए हैं। इससे आपको कार खरीदने में आसानी हो जाएगी।

Maruti Baleno

मारुति बलेनो कंपनी के सिग्नेचर स्टाइल के साथ आती है। इस कार में कंपनी का लोगो, डीआरएल, टेल लैंप, अलॉय व्हील्स और बड़ा आगे का ग्रिल देती है। इस कार में 9 इंच का स्मार्ट प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंटी हिल कंट्रोल, 360 रियर व्यू कैमरा और एलेक्सा वॉयस फीचर्स मिलता है। वहीं, ये कार 1.2 लीटर K सीरीज के  पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इतने आउटपुट पर ये कार 88BHP की ताकत और 113NM का टॉर्क पैदा करती है। इस कार की कीमत 6.61 लाख से लेकर 9.88 लाख तक जाती है।

मॉडल Maruti Baleno
इंजन 1197 cc
पावर 88BHP
टॉर्क 113NM
ट्रांसमिशन मैनुअल

Maruti Fronx

मारुति कंपनी की Maruti Fronx का डिजाइन बलेनो और विटारा को मिलाकर बनाया तैयार किया गया है। ये कार आगे से बिल्कुल विटारा की तरह लगती है। इस कार में हेड अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा, 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैडल शिफ्टर और कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में 1.0 लीटर का बूस्टर जेट इंजन दिया जा सकता है। इतनी  क्षमता पर ये 97bhp की ताकत और 147.6nm का टॉर्क पैदा कर सकती है। इस कार की कीमत 8 लाख एक्सशोरूम हो सकती है। हालांकि, अभी तक ये कार लॉन्च नहीं हुई है।

मॉडल Maruti Fronx
इंजन 1197cc
पावर 97bhp
टॉर्क 147.6nm
ट्रांसमिशन मैनुअल

ध्यान रहे कि यहां पर दोनों कारों की सामान्य जानकारी दी गई है। किसी भी कार को खरीदने के लिए अपनी पसंद और अपने बजट का खास ध्यान रखें।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories