शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोMaruti की नई Brezza CNG रेंज रोवर को देगी टक्कर, लुक देख...

Maruti की नई Brezza CNG रेंज रोवर को देगी टक्कर, लुक देख लोग बता रहे मिडिल क्लास की लग्जरी कार

Date:

Related stories

Maruti Brezza CNG: ऑटो एक्सपो 2023 में कंपनियां अपने जबरदस्त वाहनों की मुंह दिखाई कर रही हैं। इसके साथ ही कई गाड़ियों को लॉन्च भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में मारुति ने अपने ग्राहकों के लिए पिछले साल जून के महीने में मिडिल क्लास की रेंज रोवर मारूति सुजुकी ब्रेजा को लॉन्च किया था। यह कम ही समय में काफी पॉपुलर हो गई। इसकी हजारों यूनिट्स हाथों हाथ बिक गईं। इसकी डिजाइन और इसका इंटीरियर लोगों को काफी पसंद आया। अब तक यह कार मात्र पेट्रोल वैरिएंट में उपलब्ध थी लेकिन अब ऑटो एक्सपो 2023 में इसके CNG वैरिएंट की मुंह दिखाई कर दी गई है। यह एकमात्र ऐसी कार है जो अभी तक सीएनजी वैरिएंट में नहीं आई थी लेकिन बढ़ते पेट्रोल के दामों ने शायद कंपनी की ऐंखें खोल दीं जिसके बाद अब कंपनी इसके सीएनजी वैरिएंट को ला रही है।

ये भी पढ़ें: BAJAJ PULSAR की बादशाहत को खत्म कर ROYAL ENFIELD HUNTER 350 ने गाड़े झंडे!, ऐसे बनी BIKE OF THE YEAR

कैसा है डिजाइन?

इसकी डिजाइन काफी खूबसूरत है। इसकी डिजाइन के कारण इसे मिडिल क्लास की रेंज रोवर भी कहा जाता है। नई ब्रेजा सीएनजी वैरिएंट का डिजाइन और सनरूफ लोगों को काफी पसंद आया। इसके साथ ही इसका इंटीरियर भी काफी जबरदस्त है जो लोगों पर अपनी छाप छोड़ रहा है। नई ब्रेजा सीएनजी वैरिएंट में टैंक को बूट स्पेस में इस तरह से फिट किया गया है कि इसे एक नजर में कोई देख भी नहीं पाएगा जब तक ध्यान न दे। सीएनजी टैंक को छिपाने के लिए इसमें अलग से मैटिंग दी गई है और इसके साथ ही टैंक को काफी अंदर की तरफ फिट किया गया है।

कितना पॉवरफुल होगा इंजन

इस नई ब्रेजा की लॉन्चिंग के बाद यह सीएनजी पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बन जाएगी जिसमें CNG का ऑप्शन मिलेगा। इसमें इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। कहा जा रहा है कि इसका इंजन एर्टिगा पर आधारित होगा जो सीएनजी से चलने पर 87 बीएचपी की पावर और 121.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार ऑटोमेटिक नहीं होगी और मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories