बुधवार, मई 8, 2024
होमऑटोMaruti Brezza या Volkswagen Taigun सेफ्टी और फीचर्स में किसे खरीदना...

Maruti Brezza या Volkswagen Taigun सेफ्टी और फीचर्स में किसे खरीदना समझदारी? जानें अंतर

Date:

Related stories

Maruti Brezza vs Volkswagen Taigun : अपनी किफायती गाड़ियों के लिए दुनियाभर में मशहूर Maruti Suzuki की गाड़ियों को आम हो या फिर कोई खास हो सभी पसंद करते हैं। यही वजह है कि, बेस्ट सेलिंग गाड़ियों की जब भी बात होती है तो मारुति हर महीने बाजी मार लेती है। इन्हीं शानदार गाड़ियों में एक नाम Maruti Brezza का है। ये कार देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है।

Maruti Brezza और Volkswagen Taigun के अंतर

सेफ्टी की बात करें तो ये एक 4-Star Global NCAP rating वाली कार है। जिसे adult occupant protection और child occupant safety में 2 स्टार की रेटिंग मिली हुई है। इस कार को 8.34 लाख से लेकर 14.14 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में मार्केट में पेश किया गया है।

इस कार का मुकाबला वैसे तो कई बड़ी कंपनियों से है लेकिन , आज हम आपको जर्मन की टॉप क्लास कंपनी Volkswagen की Taigun से इसके मुकाबले और अंतर के बारे में बताने जा रहे हैं। इस कार की सेफ्टी की बात करें तो ये 5 स्टार GNCAP सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। ये कार 11.70 लाख से लेकर 20.00 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है। चलिए इन दोनों के अंतर बताते हैं।

Maruti Brezza के फीचर्स

फीचरMaruti Brezza
इंजन1462 cc का इंजन मिलता है।
टॉर्क121.5 Nm – 136.8 Nm की टॉर्क दी गई है।
पावर86.63 – 101.64 bhp की पावर मिलती है।
सीट5 सीटर कार है।
माइलेज17.38 – 19.89 kmpl का माइलेज मिलता है।
फ्यूल वेरियंटपेट्रोल वेरियंट मिलता है।
ट्रांसमिशनऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए गए हैं।
बूट स्पेस328 Litres का बूट स्पेस मिलता है।
ग्राउंड क्लीयरेंस198 mm mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।
फ्यूल टैंक48 Litres की फ्यूल टैंक क्षमता मिलती है।

Volkswagen Taigun के फीचर्स

फीचरVolkswagen Taigun
माइलेज18.15 to 19.87 kmpl माइलेज मिलता है।
इंजन1498 cc & 999 cc का इंजन दिया गया है।
सेफ्टी रेटिंग5 Star (Global NCAP) सेफ्टी रेटिंग मिली है।
फ्यूल टैंकPetrol फ्यूल टैंक मिलती है।
ट्रांसमिशनManual & Automatic का ट्रांसमिशन मिलता है।
सीट5 Seater कार है।

Maruti Brezza और Volkswagen Taigun दोनों ही काफी अच्छी गाड़ियां है। आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से किसी को भी खरीद सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप नजदीकी डीलर से भी संपर्क कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories