शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोदेश ही नहीं दुनिया में आग लगाने को निकल पड़ी Maruti Grand...

देश ही नहीं दुनिया में आग लगाने को निकल पड़ी Maruti Grand Vitara, सस्ती SUV के फीचर्स देख अंग्रेज भी हुए पागल

Date:

Related stories

Maruti Grand Vitara: देश की बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार Maruti ने हालहि में अपनी जबरदस्त SUV कार Maruti Grand Vitara को मार्केट में पेश किया है। इस में किफायती कीमत में धांसू फीचर्स दिए गए हैं। यही कारण है कि, भारतीय ग्राहकों के साथ-साथ दुनिया के कई देशों में Maruti Grand Vitara SUV को पेश किया जाएगा। ग्रैंड विटारा एसयूवी का एक्सपोर्ट 60 देशों के लिए शुरू कर दिया गया है। मारूति का उद्देश्य अमेरिका, अफ्रीका, पश्चिम एशिया, आसियान और पड़ोसी मुल्कों में अपनी बाशाहत को कायम करना है। 2022 में मारुति ने 2.6 लाख से ज्यादा गाड़ियों को विदेशों में उतारा था।

Maruti Grand Vitara का निर्यात हुआ शुरू

सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ हिसाशी ताकेयुची ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि, Maruti Grand Vitara के 17 मॉडल्स को विदेशों में में बेचा जा रहा है। जिस तरह से Maruti अपनी गाड़ियों को मार्केट में पेश कर रही है। उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि, Maruti दुनिया में भारत की सबसे ज्यादा गाड़ियों को निर्यात करने वाली खंपनी बनने जा रही है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Maruti Grand Vitara के फीचर्स

सेफ्टी6-एयरबैग वैरिएंट 
फ्यूल वेरियंटCNG
स्मार्ट फीचर्स स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, और इन-बिल्ट नेक्स्ट जेन सुजुकी कनेक्ट, 40+ कनेक्टेड फीचर्स 
कार वेरियंट स्ट्रांग हाईब्रिड वैरिएंट/ माइल्ड हाइब्रिड
इंजन1.5L, डुअल जेट, डुअल VVT इंजन
पावर/ टार्क00 PS की पावर और 135 Nm का टॉर्क
गियरबॉक्स  5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स 
कीमत10.45 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये 

Maruti Grand Vitara में क्या है खास?

Maruti Grand Vitara कार एक मिड साइज एसयूवी है। जिसमें कई स्मार्ट फीचर्स मिल रहे हैं। मारूति ने इस कार को सितंबर 2022 में लॉन्च किया था। तभी से ही इस कार की जमकर बिक्री हो रही है। Maruti Grand Vitara की टक्कर एसयूवी टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाईराइडर के साथ ही ह्यूंदै क्रेटा, टाटा हैरियर, किआ सेल्टॉस से है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories