शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोदेश के बाद अब विदेशों में डंका बजाएगी Maruti की ये बवाल...

देश के बाद अब विदेशों में डंका बजाएगी Maruti की ये बवाल काटने वाली कार, यहां होगी लॉन्च

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Jimny की माइलेज आई सामने, इन फीचर्स से ढाएगी कहर

Maruti Suzuki Jimny: भारत में दिन प्रतिदिन ऑफ रोड...

सड़कों पर बवाल काटने आ रही Maruti Suzuki Jimny की कीमत हुई लीक, देख Mahindra Thar की बढ़ी टेंशन!

इस साल इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की गई Maruti Suzuki Jimny एसयूवी कार के ऑफिशियल लॉन्च होने से पहले ही कीमत का खुलासा हो गया है और लॉन्च से पहले ही कंपनी के एक डीलरशिप इनवॉइस के जरिए इस एसयूवी कार की कीमत ऑनलाइन लीक हो गई है।

इंतजार हुआ खत्म! पहाड़ जैसी बॉडी से सुनामी लाएगी Maruti Suzuki Jimny Car, Mahindra Thar की बढ़ने लगी बेचैनी!

Maruti Suzuki Jimny Car को बहुत जल्द मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इसकी बुकिंग ने ही अभी से ही कई सारे रिकॉर्ड बना दिए हैं। खबरों की मानें तो ये मई तक तूफानी स्तक दे सकती है।

एक ही तो दिल है और कितनी बार चुराएगी Maruti Suzuki Jimny? ये फीचर्स ग्राहकों की बने जान

Maruti Suzuki Jimny को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इसके फीचर्स ग्राहकों को खूब पसंद आ रहे हैं। अगर आप किसी कार को खरीदना चाहते हैं तो इसे खरीद सकते हैं।

Maruti Jimny 5-door: मारुति सुजुकी देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों की लिस्ट में शुमार की जाती है। इस कंपनी ने हर सेगमेंट में गाड़ियां लॉन्च की हैं और इन्हें लोगों के द्वारा जमकर प्यार भी दिया गया है। कुछ दिनों पहले मारुति ने भारतीय मार्केट में Maruti Jimny 5-door को लॉन्च किया था और अब देश के बाद ये ऑफरोड़र एसयूवी विदेशों में भी डंका बजाने की तैयारी कर चुकी है। इसे हाल ही में साउथ अफ्रिका में लॉन्च से पहले पेश किया गया है। इसकी पहली झलक में ये आर्मी ग्रीन कलर में दिखाई दे रही है। यहां हम आपको इसी ऑफरोड़र एसयूवी के बारे में बता रहे हैं।

Maruti Jimny 5-door अब विदेशों में बजाएगी डंका

खबरों के अनुसार, मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने इस गाड़ी को साउथ अफ्रीकी बाजार में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। आगामी कुछ हफ्तों में इसे वहां लॉन्च कर दिया जाएगा। हालांकि लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इसकी पहली झलक भी दिखाई है। जिसमें इसकी कुछ तस्वीरें साझा की गई हैं। जिनसे पता चलता है इस गाड़ी को वहां आर्मी ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स की माने तो इसे दो इंजन वेरिएंट के साथ अफ्रीकी बाजार में कंपनी उतार सकती है। बता दें इस मार्केट में कंपनी की 3-सीटर एसयूवी मार्केट में पहले  से बिक्री के लिए मौजूद हैं।

Maruti Jimny 5-door के फीचर्स हैं दमदार

इस ऑफरोड़र एसयूवी को भारतीय मार्केट में 7 जून 2023 को पेश किया गया था, इसके कई वेरिएंट खरीददारी के लिए मार्केट में उपलब्ध हैं।

फीचर्सMaruti Jimny 5-door
इंजन1462 cc, K15B with Idle Start Stop
अधिकतम शक्ति103.39bhp@6000rpm
टॉर्क134.2nm@4000rpm
बूट स्पेस211 लीटर
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
अन्य फीचर्सPower Steering, Automatic Climate Control, Anti Lock Braking System, Alloy Wheels
ब्रेकिंग सिस्टमफ्रंट-डिस्क, रियर-ड्रम

Maruti Jimny 5-door की कीमत

Maruti Jimny 5-door के बेस वेरिएंट (Jimny Zeta) कीमतें 12.74 लाख (एक्सशोरूम दिल्ली) से शुरू होती हैं तो इसका टॉप वेरिएंट (Jimny Alpha AT) की कीमतें 14.89 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories