रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोCreta और Nexon को Maruti Suzuki Brezza ने चटाई धूल! लोगों ने...

Creta और Nexon को Maruti Suzuki Brezza ने चटाई धूल! लोगों ने जमकर लुटाया अपना प्यार, कंपनी ने बेच डाली इतनी यूनिट

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Brezza: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में कारों की अच्छी सेल दर्ज हो रही है। फाडा (FADA) फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स ऑफ इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, जून 2023 के दौरान मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki Brezza), टाटा मोटर्स, हुंडई मोटर्स और किआ मोटर्स ने काफी तगड़ी सेल दर्ज की है। ऐसे में देखा गया है कि एसयूवी की मांग में अच्छी-खासी बढ़ोतरी हुई है। इस कड़ी में हुंडई क्रेटा ने टॉप किया है। देश में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी क्रेटा है।

हुंडई क्रेटा भी रह गई पीछे

मगर एक मामले में हुंडई क्रेटा मारुति सुजुकी कंपनी की ब्रेजा कार से पिछड़ जाती है। दरअसल ब्रेजा ने बीते एक साल के दौरान शानदार सेल की है। ब्रेजा की सेल बताती है कि इस कार के आगे क्रेटा, नेक्सन पंच और महिंद्रा में से कोई भी कार नहीं टिक पाई।

हुंडई क्रेटा की सेल

आंकड़ों के अनुसार, जून 2023 के दौरान हुंडई क्रेटा ने 14447 यूनिट्स की बिक्री की है। इसकी सेल में वार्षिक आधार पर 5 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं, टाटा नेक्सन ने 13827 यूनिट्स की बिक्री की है और इसकी सेल में सालाना आधार पर 3 फीसदी की गिरावट देखी गई है। हुंडई वेन्यू ने 11606 यूनिट्सी की सेल की है और सालाना आधार पर 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

मारुति सुजुकी ब्रेजा ने मारी बाजी

इसके साथ ही टाटा पंच ने जून 2023 के दौरान 10990 यूनिट्स की बिक्री की है और इस दौरान 6 फीसदी की सेल में बढ़ोतरी देखी गई है। महिंद्रा स्कोर्पियों ने जून 2023 के दौरान 4131 यूनिट्स की बिक्री की है। इसकी बिक्री में 109 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है। इसके अलावा मारुति सुजुकी ब्रेजा ने जून 2023 के दौरान 10578 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है। बीते साल इस कार की 4404 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, इस तरह से इसकी बिक्री में 140 फीसदी की भारी सेल देखी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories