गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोशानदार इंटीरियर फीचर्स और 350KM की रेंज के साथ तहलका मचाएगी Maruti...

शानदार इंटीरियर फीचर्स और 350KM की रेंज के साथ तहलका मचाएगी Maruti WagonR Electric! कीमत जानकर कहेंगे-‘बाप रे’

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Maruti WagonR Electric: देश में पेट्रोल और डीजल वाली कारों के साथ ही इलेक्ट्रिक कारों की भी मांग में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी कड़ी में कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कारों के पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर जोर दे रही हैं। ऑटो सेक्टर की बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी का भी नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि मारुति अपनी कई पुरानी कारों को अपडेट करके उन्हें इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करेगी। इस लिस्ट में एक धांसू और पॉपुलर हैचबैक कार का भी नाम है। हम मारुति वेगनआर की बात कर रहे हैं। खबरों की मानें तो दावा किया जा रहा है कि मारुति सुजुकी वेगनआर का इलेक्ट्रिक वेरिएंट (Maruti WagonR Electric) लाने की तैयारी कर रही है।

Maruti WagonR Electric की लीक हुई जानकारी

मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें काफी शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक में काफी बढ़िया एक्सटीरियर दिया जा सकता है। लीक जानकारी के मुताबिक, मारुति इसमें काफी दमदार ग्राफिक डिजाइन दे सकती है। इससे कार का बाहरी लुक काफी आकर्षक हो जाएगा। वहीं, इसके इंटीरियर को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें एक नया फ्रेश थीम वाला डैशबोर्ड और केबिन थीम दी जा सकती है। इसमें ऑटोमेटिक क्लाईमेट कंट्रोल, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, नए कनेक्टिंग फीचर्स और बहुत कुछ दे सकती है।

Maruti WagonR Electric के अनुमानित स्पेक्स

इस कार में 26kwh वाली लिथियम बैटरी मिलने की संभावना है। ये बैटरी 6 घंटे में फुल चार्ज होकर 350km की रेंज देगी। इसके साथ ही इसमें 400 लीटर का बूट स्पेस और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इसकी कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसे 8 से 12 लाख रुपये एक्सशोरूम दाम पर इंडिया में लॉन्च किया जाएगा। इस हैचबैक इलेक्ट्रिक कार को 2025 तक पेश किए जाने की खबरें हैं। हालांकि, कंपनी की ओर से इस बारे में कुछ भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories