शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Jimny vs Mahindra Thar vs Force Gurkha: किस SUV में...

Maruti Suzuki Jimny vs Mahindra Thar vs Force Gurkha: किस SUV में मिलती है ज्यादा माइलेज, खरीदने से पहले जान लीजिए अंतर

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Jimny vs Mahindra Thar vs Force Gurkha: भारत में एसयूवी कारों का क्रेज और मांग आज भी एक अलग लेवल पर होती है। ऐसे में अगर आप भी बड़ी गाड़ी को पसंद करते हैं तो आपके पास कई विकल्प है। इसमें पहला ऑप्शन है, हाल ही में लॉन्च मारुति सुजुकी जिम्नी, जिसे 7 जून को भारतीय बाजार में उतारा गया। मारुति सुजुकी जिम्नी के आने से ऑफरोड एसयूवी का बाजार काफी तगड़ा हो गया है। ऐसे में जानिए Maruti Suzuki Jimny vs Mahindra Thar vs Force Gurkha में से किस एसयूवी में अधिक कमाल के फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Jimny

मारुति सुजुकी जिम्नी को 6 वेरिएंट और 7 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। जिम्नी का डॉयमेंशन सबसे छोटा है, इसकी लंबाई 3985mm है। इस ऑफरोड एसयूवी में 1.5 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। 5 डोर वाली इस कार में 4 लोग बैठ सकते हैं। इस कार में 4WD मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। इस कार में 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। इसका मैनुअल वेरिएंट 16.94KM की माइलेज देता है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 12.74 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 15.05 लाख रुपये है।

फीचर्सMaruti Suzuki Jimny
इंजन1.5 लीटर नेचुरली एस्पेरिटेड पेट्रोल इंजन
ताकत105bhp
टॉर्क134nm
माइलेज16.94KM

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

Mahindra Thar

महिंद्रा थार की 3 डोर वाली ऑफरोड एसयूवी की लंबाई 3985mm है। इस कार में 2450mm का व्हीलबेस दिया गया है। महिंद्रा थार में 1.5 लीटर डीजल इंजन, 2.2 लीटर का डीजल इंजन और 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। ये गाड़ी RWD सिस्टम के साथ आती है। इसमें पावर विंडो फ्रंट और अलॉय व्हील दिए गए हैं। इस गाड़ी में 2 एयरबैग्स के साथ एबीएस सिस्टम मिलता है। इसका मैनुअल वेरिएंट 9KM की सिटी माइलेज देता है। इस गाड़ी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.55 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 16.78 लाख रुपये है।

फीचर्सMahindra Thar
इंजन1.5 लीटर डीजल इंजन
ताकत130bhp
टॉर्क300nm
माइलेज9KM

Force Gurkha

ऑफरोड एसयूवी सेगमेंट में फोर्स गुरखा का काफी नाम है। इसकी लंबाई 4116mm है इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 205mm है। इस गाड़ी में 2.6 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। गुरखा में सिर्फ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है। ये कार 4WD ड्राइव सिस्टम के विक्लप के साथ आती है। ये 4 सीटर कार है और दो एयरबैग्स के साथ आती है। ये गाड़ी 12KM के माइलेज के साथ आती है। इस गाड़ी की एक्सशोरूम कीमत 15.10 लाख रुपये है।

फीचर्सForce Gurkha
इंजन2.6 लीटर का डीजल इंजन
ताकत89.84bhp
टॉर्क250nm
माइलेज12KM

ये भी पढ़ें: iPhone 15 के इस स्पेशल फीचर को जानकर खुद को खरीदने से रोक नहीं पाएंगे आप! इग्नोर करना है मुश्किल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories