शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोTATA Nano और MG Comet EV की नींद हराम करने आ रही...

TATA Nano और MG Comet EV की नींद हराम करने आ रही Ligier की क्यूट Electric Car! रेंज से सबको करेगी चित

Date:

Related stories

Ligier Myli Electric Car:देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसको देखते हुए कई देसी और विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर एक गाड़ियों को अपने ग्राहकों के लिए पेश कर रही हैं। अचानक से इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ी डिमांड का एक प्रमुख कारण पेट्रोल और डीजल के साथ सीएनजी की बढ़ती हुई कीमतें माना जा रहा है। ऐसे में भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार खूब फल और फूल रहा है। देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारे टाटा कंपनी की बिक रही हैं हालंकि कई सारी कंपनियों ने एक से बढ़कर एक फीचर के साथ अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया हुआ है। सबसे सस्ती इलेक्ट्र्क गाड़ियों की अगर बात होती है तो भारत में MG Comet EV और टाटा की अपकमिंग कार TATA Nano ही सबसे सस्ती और छोटी इलेक्ट्रिक गाड़ियां हैं। जिन पर लोगों का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है।

Ligier Myli Electric Car हुई स्पॉट

इस बीच देश में एक और इलेक्ट्रिक कार एंट्री करने जा रही है। इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Ligier की Myli Electric Car है। जिसे बहुत जल्द भारतीय ऑटो मार्केट में पेश किया जाएगा। इस माइक्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है। यूरोपिए मार्केट में ये अभी Good, Ideal, Epic and Rebel जैसे चार वेरियंट में मौजूद है। इस कार के साइज पर अगर नजर डालें तो इसकी लंबाई 2960 मिमी है , जो कि टाटा की नैनों से भी कई ज्यादा छोटी कार है।

Ligier Myli Electric Car का के फीचर्स

फीचरLigier Myli Electric Car
बैटरी 4.14 kWh, 8.28 kWh और 12.42 kWh 
रेंज63 किलोमीटर, 123 किलोमीटर और 192 किलोमीटर
लॉन्च2024
लंबाई 2960 मिमी
खास फीचर्सnavigation, climate control AC, ventilated seats, 8-inch infotainment system, digital instrument cluster, keyless entry and crash guard.
सेफ्टी फीचर्सABS, EBD, lane control system, dual airbags

Ligier Myli Electric Car में क्या है खास?

इस कार को अगले साल तक मार्केट में उतारा जा सकता है। इसका मुकाबला MG Comet EV और टाटा की अपकमिंग कार TATA Nano जैसी छोटी इलेक्ट्रिक कारों से होगा। फिलहाल कंपनी ने इस कार को लेकर अभी तक भारत में कोई जानकारी नहीं दी है। इसका क्यूट लुक आपक आकर्षित कर सकता है। आपको बता दें, लिगर फ्रांस की कंपनी है जो कि अपनी रेस कार के लिए जानी जाती है और भारत मे ंबहुत जल्द अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार को पेस करने जा रही है। ये कंपनी अपनी क्यूट और छोटी कारों के लिए जानी जाती है। फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई भी जानकार नहीं दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories