बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Celerio vs Hyundai Grand i10 Nios: दोनों में से किसी...

Maruti Suzuki Celerio vs Hyundai Grand i10 Nios: दोनों में से किसी को भी खरीदने से पहले जान लें अंतर, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

Date:

Related stories

Maruti Suzuki की Wagon R, Alto K10, Celerio और S-Presso पर मिल रही जबरदस्त छूट, सस्ते में लूट सको तो लूट लो

अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि मारुति सुजुकी की कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं। मारुति सुजुकी अपनी चुनिंदा कारों पर जबरदस्त छूट दे रही है।

Hyundai अपनी Aura, i20 और Grand i10 NIOS कारों पर दे रही भारी डिस्काउंट, जल्दी करें कहीं ऑफर हाथ से न निकल जाए

हुंडई इंडिया अपनी कारों के कुछ चुनिंदा मॉडल पर डिस्काउंट दे रही है जिसमें ऑरा, आई 20 और ग्रैंड आई10 निओस कार शामिल हैं। ऐसे में आप हुंडई कंपनी कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप इन कारों पर मिल रहे ऑफर के बारे में यहां पढ़ें।

Maruti Suzuki Celerio vs Hyundai Grand i10 Nios: गाड़ी खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती और जो लोग बजट बनाकर खरीदने की प्लानिंग कर भी लेते हैं तो उन्हें समझ ही नहीं आता है कि किस गाड़ी को खरीदा जाए, कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो बिना जानकारी के गाड़ी खरीद लेते हैं लेकिन फिर पछताना पड़ता है। हम इस लेख में दो गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं  जो हैचबैक सेगमेंट के अंदर पेश की जाती हैं। जी हां, ये दो गाड़िया हैं Maruti Suzuki Celerio vs Hyundai Grand i10 Nios, इन दोनों में ही कंपनियां ढ़ेरों फीचर्स ऑफर करती हैं। हम यहां इन दोनों का ही फीचर्स और माइलेज के  हिसाब से कंपेरिजन करने वाले हैं।

Maruti Suzuki Celerio की खास बातें जो इसे बनाती हैं अलग

इस गाड़ी को छोटी फैमिली के लिहाज से डिजाइन किया गया है। मसलन, अगर आप ऐसी ही कोई हैचबैक तलाश रहे हैं तो ये गाड़ी आपकी तलाश को खत्म कर सकती  हैं। इसमें 5 लोगों के साथ आसानी से सफर किया जा सकता है। इस गाड़ी को स्पीडी ब्लू, सोलिड फायर रेड, कैफेन ब्राउन और पर्ल मिडनाइट कलर ऑप्शंस के साथ पेश किया जाता है।

फीचर्सMaruti Suzuki Celerio
इंजन998 सीसी
ट्रांसमिशन Manual और Automatic
फ्यूल टाइपपेट्रोल/सीएनजी
माइलेज 25.17 से 34.43 kmpl

Hyundai Grand i10 Nios देती है जोरदार टक्कर

मारुति की तरफ से ऑफर की जाने वाली सेलेरियो को Hyundai Grand i10 Nios कांटे की टक्कर देती नजर आती है। इसमें भी फीचर्स के लिहाज से ग्राहकों को निराशा हाथ नहीं लगती है। इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही वेरिएंट कंपनी बिक्री के लिए उपलब्ध करवाती है। यह पांच लोगों की सिटिंग कैपिसिटी के साथ आती है।

फीचर्सHyundai Grand i10 Nios
इंजन1197 सीसी
ट्रांसमिशनManual और Automatic
सेफ्टी रेटिंग 2 Star (Global NCAP)
फ्यूल टाइपसीएनजी, पेट्रोल
अन्य फीचर्सक्रूज़ कंट्रोल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑटोमेटि हेडलैंप, पावर विंडोज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories