Maruti Suzuki

Maruti Suzuki: अगर आप इन दिनों किसी नई कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि देश की मशहूर कार निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल, मारुति ने अपनी फेमस कारों को अपडेट किया है। कंपनी ने इन कारों में कई एडवांस फीचर्स को एड किया है। ऐसे में अब मारुति की Baleno, XL6 और Ertiga को खरीदने पर पहले से अधिक फीचर्स मिलेंगे। जानिए क्या हैं इन तीनों कारों के नए फीचर्स।

जानिए क्या है नया कनेक्टिविटी फीचर

मारुति ने इन कारों में नए कनेक्टिविटी फीचर शामिल किए हैं। इन फीचर्स को ओवर द एयर यानि कि ओटीए (OTA) के जरिए हासिल किया जा सकता है। कस्टमर्स इन फीचर्स को अपने स्मार्टफोन के जरिए प्राप्त कर सकते हैं। इन नए फीचर्स को कंपनी की आधिकारिक साइट से भी लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

कारों में मिलेगा साउंड सेंस सिस्टम

मारुति की इन सभी कारों में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का सपोर्ट मिलता है। मारुति की नई Baleno में हेड अप डिस्प्ले (एचयूडी) पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन मिलेगा। Baleno, XL6 और Ertiga के मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले में ये फीचर पहले से ही दिया गया था। ARKAMYS से चलने वाली साउंड टर्निंग यानि कि साउंड सेंस दिया है।

नई Brezza को पहले ही मिल चुका है ये सिस्टम

आपको बता दें कि मारुति ने इससे पहले नई Brezza में भी अपने कनेक्टिविटी फीचर्स अपडेट किए थे। वहीं, कंपनी की मशहूर कार ग्रैंड विटारा एसयूवी में ये फीचर स्टैंडर्ड तौर पर मिलता है। कंपनी ने इसके टॉप स्पेक मॉडल में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है।

मालूम हो कि मारुति की लोकप्रिय कार Baleno ऑटो सेक्टर में टाटा अल्ट्रोज से सीधा मुकाबला करती है। इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 6.44 लाख रुपये है। बाजार में इसकी काफी मांग रहती है।

ये भी पढ़ें: ANDROID 14 में मिलेगा APPLE वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया...