रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोMaruti की Electric Car में मिलेगी 550KM की रेंज! खूबियां जानकर क्या...

Maruti की Electric Car में मिलेगी 550KM की रेंज! खूबियां जानकर क्या उड़ जाएंगी Hyundai और MG की नींद?

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Maruti Suzuki Evx: देश की बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी अक्सर अपनी कारों को लेकर चर्चा का विषय बनती है। इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग ने मारुति सुजुकी को भी आकर्षित किया है। ऐसे में कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (Maruti Suzuki eVX) को लेकर काफी तैयारियां कर रही हैं। कई खबरों में इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन और खूबियां सामने आई है। जानें इस कार में कितनी रेंज मिलेगी।

Maruti Suzuki Evx की लीक जानकारी

लीक जानकारी में दावा किया जा रहा है कि Maruti Suzuki eVX की लैंथ 4300mm, 1800mm विर्थ और 1600mm की ऊंचाई होगी। इस कार को पूरी तरह से नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। फिलहाल ये कार टेस्टिंग स्टेज पर है। ये कार 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ आएगी, इससे ये खराब रास्तों पर भी अच्छी पावर देगी।

Maruti Suzuki Evx की संभावित खूबियां

Maruti Suzuki Evx में एलईडी DRL लाइट मिलेगी। इसके साथ ही इसमें कई शानदार खूबियां दी जाएगी। इसमें टचस्क्रीन बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर स्टीयरिं, पावर विंडो, रिवर्स पार्किंग विंडो, यूएसबी चार्जर, आर्च और अलॉय व्हील्स मिल सकते है। इसके अलावा इसमें कंफर्ट वाले रियर और फ्रंट सस्पेंशन दिए जा सकते हैं। इस कार में सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा जाएगा। इसमें एयरबैग्स के साथ एबीएस फीचर दिया जाएगा।

Maruti Suzuki eVX में मिलेगी 550KM की रेंज

खबरों में दावा किया जा रहा कि इस कार में 60kwh की बैटरी पैक मिलेगी। ये सिंगल चार्ज पर 550km की रेंज देगी। इस कार में फास्ट चार्जर भी दिया जाएगा। इसकी कीमत 25 लाख रुपये एक्सशोरूम हो सकती है। बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी इस कार को 2025 की शुरुआत में ग्लोबल स्तर पर लॉन्च कर सकती है। इसके बाद इसे भारतीय बाजार में लाया जाएगा। इस कार का मुकाबला Hyundai Kona Electric और MG ZS EV से हो सकता है। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी ऑफिशियली जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories