शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोKia, Hyundai और Tata की नींद उड़ाने आ रही Maruti Suzuki की...

Kia, Hyundai और Tata की नींद उड़ाने आ रही Maruti Suzuki की Fronx, 11000 रुपये टोकन मनी के साथ बुकिंग हुई शुरु

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Maruti Suzuki Fronx: देश की सबसे बड़ी चार पहिये वाहन कंपनी मारुती ने ऑटो एक्सपों 2023 में आज अपनी कूपे एसयूवी मारुति फ्रोंक्स को पेश कर दिया है। अनवील होने साथ मारुति की इस कूपे एसयूवी डिजाइन वाली लेटेस्ट कार ने लोगों के दिल को छू लिया है। मारुती सुजुकी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कंपनी ने ग्राहक से इस कार की बुकिंग के लिए 11 हजार रुपये का टोकन मनी अमाउंट भी रखा है। जल्दी ही यह कार भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। यह कूपे एसयूवी मारुति की ग्रेंड विटारा और बलेनो से काफी मेल खाती है। तो आइये जानते हैं मारुति की इस नई फ्रोंक्स में आने वाली संभावित स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स का बारे में।

ये भी पढ़ें: पहली बार IPHONE 14 पर मिल रही इतनी भारी छूट, देखते ही टूट पड़े लोग

Maruti Suzuki Fronx में मिलने वाल फीचर्स

Engine998 to 1197 cc
Power88 to 99 bhp
Torque113 to 148 Nm
TransmissionManual & Automatic
Fuel TypePetrol
Seating Capacity5 Seater

Maruti Suzuki ने Fronx को पांच वेरिएंट किया पेश

मारुति सुजुकी अपनी नई कूपे एसयूवी फ्रोंक्स के पांच वेरिएंट्स को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया है। जिसमें पहला सिग्मा,  दूसरा वेरिएंट है डेल्टा, तीसरा वेरिएंट डेल्टा प्लस वहीं चौथा वेरिएंट का नाम जेटा है और पांचवा वेरिएंट है अल्फा। इस कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हेडअप डिस्प्ले, कीलेस एंट्री, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई अन्य फीचर्स भी इस कार में दिये जाएंगे। यह कार ऑप्युलेंट रेड और आर्कटिक व्हाईट जैसे 6 सिंगल और 3 डुअल टोन कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारी जाएगी। वहीं इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 9इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलेगा।

इतनी हो सकती है Maruti Suzuki Fronx कीमत

Maruti Suzuki Fronx ने अपनी इस नई कार के रेट को लेकर किसी प्रकार की कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक FronX अपने अलग-अलग वेरिएंट्स के हिसाब से 8 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरु होकर करीब 13 से 14 लाख रुपये तक जाने कि संभावना है।  

ये भी पढ़ें: YAMAHA E01 EV स्कूटर का लुक देख धड़क उठेगा दिल, रेंज और स्पीड देख लॉन्च होते ही खरीद लेंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories