सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki ने दिया बड़ा शॉक! प्रीमियम MPV Invicto की कीमत में...

Maruti Suzuki ने दिया बड़ा शॉक! प्रीमियम MPV Invicto की कीमत में हुई बढ़ोतरी, जानें क्या है नई कीमत

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Invicto: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में मारुति सुजुकी कंपनी की कारों को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है। मारुति सुजुकी लगातार अपनी कारों को अपडेट करने के साथ ही सेफ्टी फीचर्स भी शानदार देती है। ऐसे में कुछ समय पहले ही मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम कार इन्विक्टो को लॉन्च किया था। अब इस एमपीवी गाड़ी को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। इस खबर को जानकर आपको बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल कंपनी ने इसके जेटा प्लस वेरिएंट (Maruti Suzuki Invicto Zeta Plus variant) की कीमत में इजाफा कर दिया है।

Maruti Suzuki Invicto Zeta Plus variant की कीमत हुई ज्यादा

भारतीय बाजार में 5 जुलाई को लॉन्च होने वाली इन्विक्टो को दो वेरिएंट में उतारा गया था। इसमें जेटा प्लस और अल्फा प्लस वर्जन शामिल हैं। कंपनी ने इसके एंट्री लेवल वेरिएंट जेटा प्लस की कीमत में 3000 रुपये की बढ़ोतरी की है। इस कार का दाम बढ़ाने के पीछे कहा जा रहा है कि कंपनी ने इस वेरिएंट में एक नया सेफ्टी फीचर एड किया है।

Maruti Suzuki Invicto Zeta Plus variant में नया सेफ्टी फीचर

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने इसके जेटा प्लस वेरिएंट में रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर सेफ्टी फीचर को जोड़ा है। कार में सुरक्षा के लिहाज से ये फीचर काफी अहम होता है। कंपनी ने इस फीचर को सिर्फ टॉप मॉडल अल्फा प्लस वेरिएंट में ही दिया था।

फीचर्सMaruti Suzuki Invicto Zeta Plus variant Powertrain
इंजन2 लीटर
ताकत183bhp
टॉर्क250nm
माइलेज23.24km

Maruti Suzuki Invicto Zeta Plus की खूबियां

इस एमपीवी में 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। 6 स्पीकर सेटअप, स्टीरियो माउंटेड कंट्रोल, एबियंट लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ऑटोमेटिक क्लाईमेट कंट्रोल और कीलैस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें 6 एयरबैग्स और ईबीडी के साथ एबीएस दिया गया है। जेटा प्लस के 7 सीटर वेरिएंट की कीमत 24.79 लाख रुपये एक्सशोरुम थी। वहीं,  इसके 8 सीटर वेरिएंट की कीमत 24.84 लाख रुपये एक्सशोरुम थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories