सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Wagonr का ये वेरिएंट है माइलेज का बाप! क्या Celerio...

Maruti Suzuki Wagonr का ये वेरिएंट है माइलेज का बाप! क्या Celerio और Tata Tiago पर पड़ेगा भारी

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Maruti Suzuki Wagonr: देश के कार बाजार में अच्छी-खासी हिस्सेदारी रखने वाली कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी अपनी कारों के लिए काफी लोकप्रिय हैं। इन दिनों कई देसी और कई विदेशी कंपनियां एसयूवी सेगमेंट पर अधिक ध्यान दे रही हैं। इसके पीछे की वजह साफ है कि इंडियन मार्केट में एसयूवी की काफी अच्छी मांग बनी हुई है। ऐसे में दूसरी तरफ, कई कार कंपनियां हैचबैक सेगमेंट के भी नए मॉडल लाने की तैयारी कर रही हैं। मगर अभी इनकी इतनी अधिक डिमांड नहीं है। इसी बीच मारुति सुजुकी की एक फेमस हैचबैक कार (Maruti Suzuki Wagonr) अपनी खूबियों की वजह से चर्चा में बनी हुई है।

Maruti Suzuki Wagonr Tour H3 की खूबियां

मारुति सुजुकी वैगनआर कंपनी की सबसे मशहूर हैचबैक कार है। अगर आप माइलेज के लिहाज से कार लेने की सोच रहे हैं तो आप इस पर विचार कर सकते हैं। वैगनआर टूर एच3 के दो वेरिएंट मार्केट आते हैं। माइलेज के मामले में ये कार एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है।

Maruti Suzuki Wagonr Tour H3 फीचर्स

इस हैचबैक कार में आराम से 5 लोग बैठ सकते हैं। इसमें 32 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसमें 341 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें फ्रंट पावर विडो, हीटर के साथ मैनुअल एसी, फ्रंट और रियर इंटीग्रेटेड हैडरेस्ट और काफी आरामदायक फीचर दिए गए हैं। इसमें सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस फीचर दिया गया है।

फीचर्सMaruti Suzuki Wagonr Tour H3
इंजन1 लीटर
ताकत64bhp 
टॉर्क89Nm 
माइलेज 34.73km

Maruti Suzuki Wagonr Tour H3 की माइलेज और कीमत

इसका नॉर्मल वेरिएंट 25.40km की माइलेज देता है और इसका सीएनजी वेरिएंट 34.73km की माइलेज देता है। वैगनआर टूर एच3 के साधारण वेरिएंट की कीमत 5.50 लाख रुपये एक्सशोरुम और वैगनआर टूर एच3 के सीएनजी वेरिएंट की एक्सशोरुम कीमत 6.40 लाख रुपये है। इस कार को दो कलर ऑप्शन के साथ खरीदा जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories