रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोदुश्मनों के छक्के छुड़ाने के लिए भारतीय सेना में शामिल होगी Maruti...

दुश्मनों के छक्के छुड़ाने के लिए भारतीय सेना में शामिल होगी Maruti Suzuki Jimny, फीचर्स देख थर-थर कांपा चीन-पाकिस्तान

Date:

Related stories

Jaguar Land Rover इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ लॉन्च करेगी तीन नई SUV कारें, बिल्कुल नए EMA प्लेटफॉर्म पर की जाएंगी तैयार

Jaguar land Rover अपनी तीन नई SUV कारों पर काम कर रही है। इन्हें बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म EMA पर तैयार किया जाएगा। कंपनी के नए CEO एड्रियन मर्डेल ने इस बारे में बड़ी जानकारी दी है।

Maruti Suzuki Jimny: देश की जानी मानी ऑटो कंपनी Maruti Suzuki की गाड़ियों को ग्राहकों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है। देश और विदेश में Maruti Suzuki की गाड़ियों को खूब खरीदा भी जाता है। इसी कड़ी में मारूति ने अपनी 5 दरवाजों की Maruti Suzuki Jimny कार को इसी साल मार्केट में पेश किया है। इसका मुकाबला महिन्द्रा की 5 दरवाजों वाली थार से है। इस कार में काफी दमदार फीचर्स हैं जो कि, ग्राहकों की पहली पसंद बना हुआ है।

थल सेना में शामिल होगी Maruti Suzuki Jimny कार

Maruti Suzuki Jimny को लेकर अब एक खबर ये भी है कि, इसे भारतीय थल सेना में लाया जा सकता है। कंपनी और सेना के अधिकारियों से इसको लेकर चर्चा भी चल रही है। बहुत जल्दी ये कार थल सेना में शामिल होगी।इस कार में डीसेंट कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल जैसे शानदार फीचर्स हैं जो कि, इसे दूसरी गाड़ियों से अलग बनाते हैं।इसके साथ ही इस कार के फीचर्स पर अगर नजर डालें तो पाएंगे कि, इसमें डिपार्चर एंगल 50 डिग्री, रेंप ब्रेकओवर एंगर 24 डिग्री, अप्रोच एंगल 36 डिग्री और ग्राउंड क्लियरेंस 210 एमएम जैसे शानदार फीचर दिए गए हैं।इस कार में 1.5 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन  है। जो कि, इस कार को अलग बनाता है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Maruti Suzuki Jimny के फीचर्स

सेफ्टी फीचर्सएयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर व्यूज कैमरा, ISOFIX, और साइड इम्पैक्ट डोर बीम्स 
स्मार्ट फीचरस्मार्ट प्ले प्रो प्लस infotainment सिस्टम
इंजन1462cc, K- Series पेट्रोल इंजन
पावर105 PS
टार्क134.2 Nm
गियर बॉक्स5 स्पीड मैन्युअल/4 स्पीड ऑटोमैटिक
टायर2590mm
बूट स्पेस208L
फ्यूल टैंक 40 लीटर
ट्रांसमिशन4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन
कीमत32 लाख
कलरसिजलिंग रेड, सिजलिंग रेड, ग्रेनाइट ग्रे, नेक्सा ब्लू, ब्लूश ब्लैक, पर्ल आर्कटिक व्हाइट और पीले कलर
बुकिंग11 हजार

Maruti Suzuki Jimny 5 door कार क्यों है खास?

मारूति की इस कार में अच्छी बॉडी के साथ-साथ दमदार इंजन दिया गया है। अगर ये भारतीय सेना की गाड़ियों में शामिल हो जाती है तो इससे सेना को काफी मदद मिलेगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories