रविवार, मई 26, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट,...

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Date:

Related stories

ये कर लिया तो, भीषण गर्मी में नहीं लगेगा Electric Scooters में आग!

Electric Scooters: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों का...

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Anand Mahindra के दिल को छू गई IIT Madras की Flying Electric Taxi, लिखा खास पोस्ट

Flying Electric Taxi: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी...

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की अच्छी-खासी पकड़ है। ऐसे में कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को उतारने की तैयारियों में जुटी हुई है।

मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में अपनी एंट्री के लिए कई तरह की बड़ी रणनीतियां बना रही है। इसी बीच मारुति ने पूलकर, चार्ज हब और स्मार्ट चार्ज (Maruti Poolkar, Charge Hub, Smart Charge) जैसे नामों का पेटेंट रजिस्टर्ड कराया है। आगे जानिए इसकी पूरी जानकारी।

Maruti Suzuki ने तीन नामों का कराया पेटेंट

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पेटेंट फाइलिंग से ये जानकारी सामने आई है कि मारुति इन दिनों अपने चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की कोशिश कर रही है। इसी क्रम में कंपनी चार्ज हब नाम से स्टेशन पेश कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी की योजना है कि अधिक से अधिक खुद के इलेक्ट्रिक स्टेशन स्थापित किए जाएं, ताकि ग्राहकों को कोई परेशानी न हो।

Maruti Suzuki Poolkar की लीक डिटेल

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मारुति ऑटोमोबाइल सेक्टर में कई नई सर्विस लाने की योजना बना रही है। ऐसे में पूलकर सर्विस शायद कंपनी की नई कारपूलिंग सर्विस हो सकती है। इसमें इलेक्ट्रिक कार के साथ राइड शेयरिंग या फिर तकनीकी कंपनियों के साथ साझेदारी कर सकती है। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

Maruti Suzuki eVX की संभावित जानकारी

वहीं, कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार मारुति सुजुकी ईवीएक्स को जल्द बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार को जनवरी 2023 में प्रदर्शित की थी। आपको बता दें कि इस कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। फिलहाल इस कार की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories