Maruti Suzuki XL6
Maruti Suzuki XL6

Maruti Suzuki XL6: देश की बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की गाड़ियां काफी पसंद की जाती है। आंकड़े गवाही देते हैं कि देश की टॉप 10 सबसे अधिक बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति सुजुकी की गाड़ियों का नाम ज्यादा होता है।

मारुति ने ग्राहकों को एक बड़ा झटका देते हुए अपनी मशहूर कार मारुति सुजुकी एक्सएल6 (Maruti Suzuki XL6) की कीमतों में बड़ा बदलाव किया है। जी हां, कंपनी ने इस गाड़ी के दाम में बढ़ोतरी और गिरावट दोनों हुई है। नीचे आर्टिकल में पढ़िए पूरी जानकारी।

Maruti Suzuki XL6 की कीमतों में बदलाव

मारुति सुजुकी एक्सएल6 कार की कीमत में 5000 रुपये तक का बदलाव किया गया है। एक्सएल6 कार के Zeta MT, Zeta MT CNG, Alpha MT, Zeta AT, Alpha+ MT और Alpha+ MT डुअल-टोन वेरिएंट की कीमत में 5000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, अल्फा एटी, अल्फा+ एटी और अल्फा+ एटी डुअल-टोन एमपीवी के अन्य सभी वेरिएंट में 5000 रुपये की कमी आई है।

Maruti Suzuki XL6 के सेफ्टी फीचर्स

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी एक्सएल6 कार 6 सीटर क्षमता के साथ आती है। गाड़ी में पैडल शिफ्टर्स और सुजुकी कनेक्टिविटी फीचर दिया गया है। गाड़ी में सेफ्टी के लिए कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। फ्रंट सीट साइड एयरबैग्स, TPMS, ESP, हिल होल्ड असिस्ट, ABS के साथ EBD और रियर पार्किंग सेंसर जैसी खूबियां दी गई है।

Maruti Suzuki XL6 Price

इंजन1.5 लीटर
ताकत102bhp
टॉर्क136nm
ट्रांसमिशन5 स्पीड
कीमत11.61-14.77 लाख एक्सशोरूम

इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये 102bhp की पावर और 136nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कंवर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है। गाड़ी की एक्सशोरूम कीमत 11.61 से लेकर 14.77 लाख रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया...