शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोUpcoming Maruti Electric Cars: Maruti eVX SUV समेत ये गाड़ियां जल्द मचा...

Upcoming Maruti Electric Cars: Maruti eVX SUV समेत ये गाड़ियां जल्द मचा सकती हैं तहलका, मिल सकती है 550KM की रेंज

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Upcoming Maruti Electric Cars: देश की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपने पोर्टफोलियो में इजाफा कर रही है। साथ ही इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) की ओर भी खास ध्यान दे रही है।

Upcoming Maruti Electric Cars की डिटेल

इसी कड़ी जापानी कार कंपनी की योजना है कि साल 2026 तक 8 नए मॉडलों को भारत में लॉन्च किया जाए। इसमें 3 इलेक्ट्रिक मॉडल भी शामिल है। जी हां, इस खबर में जानिए अपकमिंग मारुति इलेक्ट्रिक कारों (Upcoming Maruti Electric Cars) की डिटेल।

Maruti eVX SUV की संभावित खूबियां

खबरों की मानें तो भारत में सबसे पहले मारुति ईवीएक्स एसयूवी (Maruti eVX SUV) को लॉन्च किया जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि इस कार को बार्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। ये कार सिंगल चार्ज पर 550KM की रेंज दे सकती है। इस कार को फेस्टिवल सीजन में उतारा जा सकता है। इसकी कीमत 20 से 25 लाख रुपये हो सकती है। फिलहाल इस गाड़ी की कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं है।

Maruti Electric MPV की अनुमानित डिटेल

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मारुति एक इलेक्ट्रिक एमपीवी (Maruti Electric MPV) को भारतीय बाजार में जल्द ही पेश कर सकती है। इस गाड़ी में 3 रो वाला सीटिंग सिस्टम हो सकता है। साथ ही इसका इंटीरियर भी काफी प्रीमियम होने की संभावना है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं हैं।

अफोर्डेबल Electric Hatchback की संभावित जानकारी

रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी साल 2026 तक एक अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक हैचबैक (Affordable Electric Hatchback) कार को उतार सकती है। इस कार में यूनिक डिजाइन के साथ एडवांस फीचर्स मिल सकते हैं। हालांकि, अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories