शनिवार, जून 22, 2024
होमऑटोTata Nexon: Maruti Brezza और Hyundai Creta को पछाड़कर इस SUV ने...

Tata Nexon: Maruti Brezza और Hyundai Creta को पछाड़कर इस SUV ने जमाई अपनी धाक, जनवरी में हुई धड़ाधड़ सेल

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Tata Nexon: साल 2024 का पहला महीना जनवरी ऑटो मार्केट के लिए काफी अच्छा रहा है। देश की दो दिग्गज कार निर्माताओं मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

Tata Nexon ने जमाई अपनी धाक

आपको बता दें कि जनवरी 2024 में कई धांसू कारों ने अपनी जगह टॉप टेन में बनाई है। इस सूची में सबसे बड़ा नाम टाटा नेक्सन (Tata Nexon) एसयूवी का रहा। जी हां, इस कार ने सभी एसयूवी को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक का स्थान हासिल किया है।

Tata Nexon की हुई धांसू सेल

आंकड़ों के मुताबिक, दिसंबर 2023 में टाटा नेक्सन नंबर एक कार थी। इस कार की 14012 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। वहीं, जनवरी 2024 में इसकी सेल में 904 यूनिट्स अधिक बिकी। टाटा नेक्सन इस तरह से देश की नंबर एक कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई है। इस कार ने 14916 यूनिट्स के साथ अपने सेगमेंट में मारुति ब्रेजा और मारुति ग्रैंड विटारा को पीछे छोड़ दिया।

Tata Nexon
Tata Nexon

इसके बाद एसयूवी सेगमेंट में टाटा पंच का नाम रहा। इसकी 14383 यूनिट्स की सेल हुई। 13393 यूनिट्स की सेल के साथ तीसरे नंबर पर मारुति ब्रेजा रही। चौथे नंबर पर 12185 यूनिट्स के साथ महिंद्रा स्कॉर्पियो रही। वहीं, पांचवे नंबर पर हुंडई क्रेटा का स्थान आता है, इस कार की 11814 यूनिट्स की सेल हुई।

Tata Nexon की खूबियां

टाटा नेक्सन एसयूवी में काफी शानदार डिजाइन दिया गया है। फ्रंट में स्प्लिट हैडलैंप सेटअप के साथ एलईडी सीक्वेंशनल DRLS और 16 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस कार में 382 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसके साथ ही इस गाड़ी में 208mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

इंजन1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल
पावर120bhp
टॉर्क170nm
ट्रांसमिशन5 स्पीड मैनुअल-7 स्पीड DCT
कीमत8.10 लाख रुपये एक्सशोरूम

इस कार में 10.25 इंच की फ्लोटिंग टचस्क्रीन, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, वेंटीलेटेड सीट्स, वायरलेस चार्जर, कार कनेक्टिड तकनीक, 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा और वॉयस कमांड वाला सनरुफ दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories