सोमवार, अप्रैल 15, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Brezza CBG: आसमान छूते फ्यूल दाम से अब मिलेगी निजात!...

Maruti Suzuki Brezza CBG: आसमान छूते फ्यूल दाम से अब मिलेगी निजात! दमदार इंजन के साथ अनवील हुई धाकड़ SUV

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Brezza CBG: देश की नामी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी गजब की कारों के लिए मशहूर है। ऐसे में मारुति ने एक बार फिर लोगों का दिल जीत लिया है। दिल्ली में चल रहे भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 (Bharat Mobility Expo 2024) के दौरान मारुति सुजुकी ब्रेज़ा सीबीजी (Maruti Suzuki Brezza CBG) को वैश्विक स्तर पर शोकेस किया गया है।

आपको बता दें कि ये 4 मीटर एसयूवी कई मायनों में खास है। इस कार को आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। जानिए क्या है इसकी जानकारी

Maruti Suzuki Brezza CBG की खासियत

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा सीबीजी के डिजाइन की बात करें तो इसे कार को इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट की तरह ही रखा गया है। हालांकि, इसमें कुछ सीबीजी वाले स्टिकर लगाए गए हैं। इसके साथ ही कार का बाकी का एक्सटीरियर डिजाइन समान है। 16 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ इसमें 48 लीटर पेट्रोल और 55 लीटर सीएनजी/सीबीजी की क्षमता दी गई है।

Maruti Suzuki Brezza CBG
Maruti Suzuki Brezza CBG

Maruti Suzuki Brezza CBG में दमदार इंजन

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा सीबीजी कार में कंप्रेस्ड बायोमीथेन गैस वाला 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर के साथ K15C पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये पेट्रोल में 102bhp की ताकत और 137nm का टॉर्क देता है। वहीं,सीएनजी/सीबीजी में ये 87bhp की ताकत और 121nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस कार में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिल सकता है। कार में 3 वेरिएंट मिल सकते हैं, इसमें LXi, VXi और ZXi आ सकता है। मारुति सुजुकी ने फिलहाल इसकी लॉन्च और कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories