शनिवार, मई 25, 2024
होमऑटोहर महीने बढ़ती जा रही इस Maruti Suzuki कार की डिमांड! माइलेज...

हर महीने बढ़ती जा रही इस Maruti Suzuki कार की डिमांड! माइलेज के साथ दाम भी है रीजनेबल, जानें डिटेल्स

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Swift: देश की अगर सबसे टिकाऊ और बिकाऊ कार की बात होती है तो सभी का ध्यान एक बार मारुति का गाड़ियों पर जरुर जाता है। ग्राहकों के द्वारा हर महीने इन्हें काफी खरीदता जाता है। जिसकी वजह से इसकी सेल लगातार बढ़ती ही जा रही है। लेकिन क्या आपको पता है? मारुति की 6 लाख की कीमत में आने वाली Maruti Suzuki Swift में ऐसा क्या है, जिसे खरीदने के लिए लोगों में होड़ मची हुई है। ये कार Hyundai Exter और Tata Punch जैसी गाड़ियों से सीधे टकरा रही है और हर महीने जमकर सेल कर रही है।

Maruti Suzuki Swift का सेल का कोई नहीं जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो साल 2023 में मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 203,469 लोगों ने खरीदा था। साल 2022 में ये सेल का आंकड़ा 1,76,424 था। लेकिन धीरे-धीरे साल 2023 में इसकी सेल में काफी उछाल दर्ज किया गया और ये टॉप सेलिंग हैचबैक की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गई। इसकी बढ़ी सेल को देखते हुए कंपनी Next Gen Maruti Swift को लाने की तैयारी में है। इसमें कुछ एडवांस फीचर्स मिल सकते हैं।

ये कार पेट्रोल-CNG ऑप्शन दोनों में आती है। यही वजह है कि, हर महीने इसे खरीदने वालों की लिस्ट बढ़ जाती है। इसके पीछे एक वजह इसका 6 लाख से प्राइज शुरु होना है। वहीं , इसका लुक भी लाजवाब है। इसके साथ ही ये माइलेज भी काफी अच्छा देती है। यही वजह है कि, ये मारुति की ही नही बल्कि देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है।

Maruti Suzuki Swift के फीचर्स

फीचरMaruti Suzuki Swift
इंजन1197 सीसी का इंजन मिलता है।
टॉर्क98.5Nm – 113Nm की टॉर्क दी गई है।
माइलेज22.38 से 22.56 किमी/लीटर का माइलेज देती है।
पावर76.43 – 88.5 बीएचपी की पावर मिलती है।
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलते हैं।
फ्यूल वेरियंटपेट्रोल / सीएनजी दोनों ही फ्यूल वेरियंट में आती है।
कीमत5.99 से लेकर 9.03 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है।

Maruti Suzuki Swift एक अच्छा माइलेज देने वाली सस्ती और टिकाऊ कार है। यही वजह है कि, लोग इसे खरीदते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories