मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोदेश की सबसे पसंदीदा कार Maruti Suzuki Swift के बढ़े दाम, ग्राहकों...

देश की सबसे पसंदीदा कार Maruti Suzuki Swift के बढ़े दाम, ग्राहकों का टूटा दिल

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Swift: भारत में अगर सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की बात होती है तो सभी का ध्यान Maruti Suzuki की सस्ती और टिकाऊ कारों पर जाता है। मारुति की गाड़ियां ग्राहकों के बजट में आती हैं। यही वजह है कि, जब भी देश की बेस्ट सेलिंग कारों की बात होती है तो मारुति की गाड़ियां इसमें देखने को मिल ही जाती हैं। लेकिन अब Maruti Suzuki की कारे पसंद करने वाले लोगों को झटका लगने वाला है। क्योंकि देश की सबसे पसंदीदा गाड़ियों में शुमार Maruti Suzuki Swift के भाव यानि की दाम बढ़ गए हैँ। जिसके कारण इसे लेकर काफी चर्चा हो रही है।

Maruti Suzuki Swift के बढ़े दाम

Maruti की तरफ से पहले ही आधिकारिक रुप से ये एलान कर दिया गया था कि, साल 2024 में वो अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने वाली (Maruti Suzuki Price Hike) है। ऐसे में अगर आपका प्लान Maruti Swift को खरीदने का है तो इनके ताजा दाम जरुर जान लें।

रिपोर्ट्स की मानें तो Maruti Suzuki Swift पर 5000 रुपए बढ़ाए गए हैं। अब इसकी एक्स शोरुम कीमत में इजाफा हो गया है। पहले से 5.99 लाख में आती थी। लेकिन अब आपको इसके लिए ज्यादा पैसे देने पड़ सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift के वेरियंट

Maruti Suzuki Swift चार वेरिएंट्स – LXi, VXi, ZXi और ZXi प्लस में उपलब्ध है। पेट्रोल और CNG दोनों ही फ्यूल वेरियंट के दाम बढ़ने की बात कही जा रही है। ऐसे में अगर आप इसे खरीदते हैं तो आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है।

Maruti Suzuki Swift के फीचर्स

फीचरMaruti Suzuki Swift
माइलेज22.38 to 30.9 kmpl का माइलेज देती है।
इंजन1197 cc का इंजन मिलता है।
सेफ्टी रेटिंग2 Star (Global NCAP) की सेफ्टी रेटिंग
फ्यूल वेरियंटPetrol & CNG दोनों ही फ्लूल वेरियंट में आती है।
ट्रांसमिशनट्रांसमिशन Manual & Automatic दोनों ही मिलते हैं।
सीटर5 Seater कार है।

इसी लिए Maruti Swift को खरीदते हुए ज्यादा जानकारी के लिए नजदीकी मारुति डीलर से संपर्क करना चाहिए। कंपनी की तरफ से बढ़ाए गए इन दामों ने कहीं ना कहीं ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories