रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोMBA Chai Wala: चाय वाले की 1 करोड़ की Mercedes Benz GLE...

MBA Chai Wala: चाय वाले की 1 करोड़ की Mercedes Benz GLE 300d लग्जरी कार को देख अमीरों की फटी आंखे, देखें खासियतें

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

MBA Chai Wala: देश में चाय के बिजनेस से करोड़ो रुपये का टर्नओवर खड़ा करने वाले प्रफुल्ल बिल्लोर (Prafull Billore) का नाम आपने सुना ही होगा। इनकी काहनी काफी इंस्पायरिंग है और इन्होंने एमबीए चाय वाला (MBA Chai Wala) के नाम से चाय का स्टार्टअप शुरू कर अपना करोड़ो का बिजनेस खड़ा किया है। लेकिन यह सब हम आपको इसलिए बता रहे हैं कि प्रफुल्ल बिल्लोर ने अपने लिए लग्जरी मर्सिडीज बेंज जीएलई 300डी (Mercedes Benz GLE 300d) कार खरीदी है। इस कार की देस में कीमत 1 करोड़ रुपये से ज्यादा है। तो आइए जानते हैं इस कार के बारे में।

ये भी पढ़ें: Mahindra जल्द ही लॉन्च कर सकती है Bolero Neo Plus कार, मिलेंगे दमदार इंजन के साथ ये खास फीचर्स

Mercedes Benz GLE 300d के स्पेसिफिकेशन

बात करें इस कार के स्पेसिफिकशन की तो इसमें 4 सिलिंडर वाला 2.0-टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन आता है, जो कि 435 एचपी की पावर के साथ में 520 न्यूटन मीटर पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस लग्जरी कार में 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया गया है। मर्सिडीज बेंज जीएलई 300डी 250 kmph की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है और यह सिर्फ 5.3 सेकेंड में 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार की माइलेज 14kmpl है।

Fuel TypeDiesel
Engine2.0L TurboCharged
Power 241.38bhp
Torque 500Nm
Seating Capacity5
TransmissionTypeAutomatic
Gear Box9G-TRONIC
Boot Space 825(Litres)
Fuel Tank Capacity93L
TypeSUV
Ground ClearanceUnladen200 mm
Drive TypeAWD
Top Speed250Kmph
Mileage14Kmpl
Special FeaturesAnti-Lock Braking System, Brake AssistCentral Locking, Power Door Locks, Child Safety Locks, Airbags 7, Driver Airbag, Passenger Airbag, Side Airbag-Front, Rear CameraAnti-Theft Device

प्रफुल्ल ने किया चाय का बिजनेस

आपको बता दें कि प्रफुल्ल ने एमबीए कंपलीट करने के बाद एमबीए चाय वाला नाम से चाय का स्टार्टअप शुरू किया। इनके इस वेंचर ने इतनी तरक्की हासिल की कि प्रफुल्ल बिल्लोर ने देशभर के अलावा ग्लोबली लेवल पर 100 से ज्यादा एमबीए चाय वाला नाम के आउटलेट्स को फ्रैंचाइज़ी दी हुई है जिनका करोड़ो रुपये का टर्नओवर है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories