रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोSushmita Sen की नई कार Mercedes AMG GLE 53 कार के इन...

Sushmita Sen की नई कार Mercedes AMG GLE 53 कार के इन फीचर्स को देख मचल उठेंगे, देखें खासियतें

Date:

Related stories

Mercedes AMG GLE 53: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं, लेकिन इस बार वह अपनी नई कार को लेकर चर्चा में हैं। आपको बता दें कि सुष्मिता ने अपने लिए Mercedes कंपनी की AMG GLE 53 कार को खरीदा है, उन्होंने इस नई कार के साथ में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। Mercedes AMG GLE 53 एक कूपे एसयूवी कार है और इसकी कीमत 1.63 करोड़ रुपये है। यह एक लग्जरी कोर होने के साथ यह काफी पावरफुल कार भी है। तो आइये जानते हैं इस कार के बारे में ज्यादा जानकारियां।

ये भी पढ़ें: नए अवतार से TVS RAIDER जैसी बाईक की छुट्टी करने आ रही BAJAJ PLATINA 125, लुक देख हो जाएंगे फिदा

ये स्पेसिफिकेशन दी गई हैं Mercedes AMG GLE 53 में

Engine2999CC
Power435bhp@5500-6100rpm
Torque520nm@1800-5800rpm
No. of cylinder6
Fuel Tank Capacity85 Liter
Fuel TypePetrol
Body TypeCoupe
TransmissionAutomatic

Mercedes AMG GLE 53 की रफ्तार

250 किमी/प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौडने वाली AMG GLE 53 कूपे एसयूवी 0 से 100 कि/मी प्रति घंटे की स्पीड सिर्फ 3.8 सेकेंड्स में पकड़ लेती है। यह कार कई प्रकार के ऑफ रोडिंग मोड्स के साथ आती है। इस कार को ऑफ रोडिंग के लिए इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 55mm तक बढ़ सकता है, वहीं स्पोर्ट्स मोड में आने पर इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 10mm तक कम हो जाता है।

Mercedes AMG GLE 53 का डिजाइन

अगर बात करें GLE 53 AMG कूपे एसयूवी की तो इसका लुक Mercedes कंपनी की GLE albeit जैसा ही लगता है। इसमें क्वाड एग्जॉस्ट के साथ में नया बम्पर कंपनी की तरफ से आता है। इसके साथ ही एडजस्टेबल हेडलाइट भी इसमें आती हैं। इसमें डीआरएल एलईडी हेड और टेल लाइट भी इसमें देखने को मिलती हैं। इसमें 20 इंच के अलॉय व्हील्स लगकर आते हैं, जबकि ग्राहकों इसमें 21 इंच के व्हील्स बी लगवा सकते हैं। भारतीय में अब तक 13000 से ज्यादा GLE बिक चुकी हैं और इस सीरीज में यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है।

ये भी पढ़ें: तगड़े प्रोसेसर के साथ भारी छूट पर मिल रहा XIAOMI 12 PRO स्मार्टफोन, देखते ही खरीद लेंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories