सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोNissan की पहली Leaf Electric Car 400 KM की रेंज से दुश्मनों...

Nissan की पहली Leaf Electric Car 400 KM की रेंज से दुश्मनों की करेगी छुट्टी, मॉडर्न फीचर दिल जीत लेंगे

Date:

Related stories

Nissan Leaf: जानी मानी जापानी कार निर्माता कंपनी Nissan देश में जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है। इस कार का नाम Leaf होगा और इसे कंपनी Renault की पार्टनरशिप के साथ मिल तैयार करेगी। इसके अलावा Nissan और Renault की पार्टनरशिप के तहत कई अन्य कारों का भी निर्माण किया जाएगा। बता दें की देश इलेक्ट्रिक कारों की सेल काफी हो रही हैं और Tata व MG कंपनियों की कई ईवी कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इन कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देने के लिए Nissan अपनी ईवी को भारत में लॉन्च करेगी। तो इस इलेक्ट्रिक कार में क्या खास फीचर हो सकते हैं जानने के लिए पढ़ें पूरा आर्टिकल।

ये भी पढ़ें: यमराज को रास्ते में ही रोक देगा Mahindra XUV 700 का ये खास फीचर्स! कार चलाते हुए अब चाहकर भी नहीं सो सकेंगे

Nissan Leaf EV में मिल सकता है ये बैटरी पैक

Nissan Leaf इलेक्ट्रिक कार में 40 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया जा सकता है जो कि एक बार फुल चार्ज करने पर 400 किमी तक की रेंज दे पाएगा। वहीं इस ईवी में मिलने वाली मोटर 146 bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकेगी। यह कार पिछले साल ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुई Nissan Micra के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है।

Car Nissan Leaf Electric
Battery 40Kwh
Range 400Km
Power 146Bhp
Torque 320Nm

 

Nissan Leaf EV में मिल सकते हैं ये फीचर्स

Nissan की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Leaf का लुक काफी ज्यादा प्रीमियम हो सकता है। वहीं इस कार के फीचर्स की बात करें तो आने वाली इस इलेक्ट्रिक कार में वायरलेस चार्जिंग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (एडीएएस) जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जैसा की पहले ही बताया गया है कि देश में यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जिसे भारत सहित ग्लोबल मार्केट मार्केट में भी पेश किया जा सकता है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories