शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटो500KM की रेंज और तूफानी फीचर्स के साथ आ सकती है Ola...

500KM की रेंज और तूफानी फीचर्स के साथ आ सकती है Ola Electric Car, इसकी खूबियां जानकर Tesla की बढ़ जाएगी धड़कन!

Date:

Related stories

Krutrim AI ढेर सारी खूबियों के साथ जल्द कर सकता है बड़ा धमाका, क्या ChatGPT से कर पाएगा मुकाबला?

Krutrim AI: भारत समेत दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एआई...

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Ola Electric Car: इंडियन ऑटोमोबाइल सेगमेंट में कई बड़ी कंपनियों का बोलबाला है। इसमें टाटा मोटर्स और मारुति जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं। मगर इन सबके बीच ओला इलेक्ट्रिक ने काफी कम समय में अपनी अलग और बड़ी पहचान बना ली। ओला इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर इस समय पूरे देश में छाए हुए हैं। ऐसे में अब एक अहम जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक कार के लिए पेटेंट करा लिया है। पेटेंट के दौरान ओला की आने वाली इलेक्ट्रिक कार (Ola Electric Car) की फोटो लीक हो गई है।

Ola Electric Car की लीक हुई जानकारी

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, Ola Electric Car एक कॉनसेप्ट मॉडल पर आधारित होगी। बताया जा रहा है कि ओला की ये कार टेस्ला के एस मॉडल से काफी हद तक प्रभावित होगी। खबरों के मुताबिक, ओला की ये कार इलेक्ट्रिक सेडान सेगमेंट में आ सकती है। ओला ने इस कार में स्मूदी और राउंड शेप वाले बॉडी पैनल दिए गए हैं। लीक के मुताबिक, इसमें बड़े व्हील बेस और बड़ी बैटरी पैक दी जाएगी। इस कार में स्लीक और ब्लॉक्स दिए गए हैं। इसमें ग्रिल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। कार में बंपर के ऊपर हैडलैंप्स दिए गए हैं। इन हैडलैंप्स को एलईडी लाइट बार से जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: सारे काम धंधे छोड़कर लोग Maruti Suzuki Jimny की कर रहे हैं धड़ाधड़ बुकिंग, खूबियां जानकर आप भी खरीदने पर हो जाएंगे मजबूर!

Ola Electric Car के अनुमानित फीचर्स

ओला इलेक्ट्रिक कार में रियर की तरफ एक कूप डिजाइन वाली ऑल ग्लास रूफ दिया गया है। इस वजह से इसका लुक काफी आकर्षक हो जाता है। इसमें रियर साइड पर कंपनी का लोगो दिया गया है, जोकि एलईडी लाइटबार के साथ मौजूद हैं। इसके साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा, एक बड़ी स्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, वॉयरलैस चार्जिंग पैड और एडीएएस सिस्टम भी मिलता है।

Ola Electric Car का संभावित पावरट्रेन

ओला की इस कार में 500km से अधिक की रेंज मिल सकती है। ये कार 4 सेकेंड से कम में 0 से 100km की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की कीमत 15 से 25 लाख रुपये एक्सशोरूम हो सकती है। इस कार को साल 2024 के मिड में पेश किया जा सकता है। फिलहाल अभी तक इस कार की आफिशियल जानकारी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Pad 6 vs Realme Pad X: मिड रेंज में तलाश रहे हैं बढ़िया टैबलेट तो इनके फीचर्स पर डाल सकते हैं एक नजर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories