शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकXiaomi Pad 6 vs Realme Pad X: मिड रेंज में तलाश रहे...

Xiaomi Pad 6 vs Realme Pad X: मिड रेंज में तलाश रहे हैं बढ़िया टैबलेट तो इनके फीचर्स पर डाल सकते हैं एक नजर

Date:

Related stories

Xiaomi Pad 6 vs Realme Pad X: आजकल स्मार्टफोन के साथ टैबलेट का बाजार भी काफी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में हम आपके लिए दो दमदार टैबलेट की जानकारी लेकर आए हैं। इन दोनों ही Xiaomi Pad 6 vs Realme Pad X में कौन सा टैबलेट आपके लिए बेस्ट रहेगा, आप इस आर्टिकल में आसानी से जान सकते हैं।

Xiaomi Pad 6

चीन की लोकप्रिय इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी शाओमी ने हाल ही में अपना एक नया टैबलेट मार्केट में उतारा है। इस टैबलेट में डिजाइन से लेकर इसकी बैटरी तक काफी खास है। ऐसे में ये एक बेहतरीन पैड है। शाओमी ने इसमें 11 इंच की एलसीडी डिस्प्ले दी है। इस पर गोरिल्ला ग्लास वी3 का प्रोटेक्शन मिलता है। इसमें 1800 x 2880 पिक्सल का रेज्योलूशन दिया गया है। इसमें Qualcomm Snapdragon 870 चिपसेट दी गई है। एंड्रॉइड 13 के सपोर्ट के साथ इसमें डॉल्बी विजन सपोर्ट मिलता है। इस डिवाइस में 144hz की रिफ्रेश रेट दी गई है। इसमें 8840mah की बैटरी के साथ 33W का फास्ट चार्जर मिलता है। इस डिवाइस में 13MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 26999 रुपये है।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके अरमानों पर फिर सकता है पानी! कीमत जानकर चकरा जाएगा सिर

Realme Pad X

रियलमी कंपनी के पैड एक्स में 11 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसमें Qualcomm Snapdragon 695 चिपसेट के साथ एड्रॉइड 12 ओएस स्पोर्ट मिलता है। इसमें 8340mah की बैटरी के साथ 33W का फास्ट चार्जर मिलता है। इसमें 13MP का मैन कैमरा और 8MP का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में एडजेस्टेबल सेल्फी कैमरा है। इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 19999 रुपये है।

फीचर्सXiaomi Pad 6Realme Pad X
ProcessorQualcomm Snapdragon 870Qualcomm Snapdragon 695
Screen Size11 इंच 11 इंच
Battery8840mah 8340mah
Rear Camera13MP 13MP+8MP
Front Camera8MP एडजेस्टेबल सेल्फी कैमरा

ध्यान रहे कि किसी भी एंड्रॉइड टैबलेट को खरीदने से पहले अपने बजट और अपनी पसंद का ध्यान रखें।  

ये भी पढ़ें: Toyota और Kia की मार्केट हिलाने आ रही है Maruti Invicto, जानिए सबसे महंगी कार के सुपरडुपर फीचर्स!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories