सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोOla Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल,...

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Date:

Related stories

Krutrim AI ढेर सारी खूबियों के साथ जल्द कर सकता है बड़ा धमाका, क्या ChatGPT से कर पाएगा मुकाबला?

Krutrim AI: भारत समेत दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एआई...

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक अपने आईपीओ (Ola Electric IPO) को लाने की वजह से चर्चा में बनी हुई है। ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के आईपीओ का इंतजार काफी निवेशक कर रहे हैं। आपको बता दे कि ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ के लिए सेबी यानी सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया को आवेदन के लिए सभी दस्तावेज सौंप चुकी है। बताया जा रहा है कि इस आईपीओ से कंपनी को लगभग 5500 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त होगी। इस राशि को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। नीचे देखिए क्या है पूरी डिटेल।

ओला इलेक्ट्रिक का प्लान

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने बताया है कि आईपीओ से मिलने वाली 5500 करोड़ रुपये की रकम में से 1226.43 करोड़ रुपये सेल प्रोडक्शन प्लांट की क्षमता बढ़ाने के लिए करेगी। वर्तमान समय में इस प्लांट की क्षमता 5 गीगावॉट है, जिसे बढ़ाकर 6.4 गीगावॉट किया जाएगा।

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड आईपीओ से मिलने वाले 1600 करोड़ रुपयों का इस्तेमाल रिसर्च और प्रोडक्शन विकास में किया जाएगा। वहीं, 800 करोड़ रुपयों का उपयोग कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा 350 करोड़ रुपये ऑर्गेनिक विकास के खर्च के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे।

आईपीओ में बिकेंगे इतने शेयर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल आईपीओ के तहत 47.4 मिलियन या फिर 4.7 करोड़ शेयर बेचेंगे। वहीं, निवेशक सॉफ्टबैंक 2.39 करोड़ शेयर सेल के लिए रखेगा।

ओला ने किया था ये बड़ा ऐलान

वहीं, ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने इस साल 15 अगस्त को 4 इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करने का ऐलान किया था। इसमें क्रूजर, एडवेंचर, रोडस्टर और डॉयमंडहेड शामिल है। बताया जा रहा है कि इन बाइक्स की डिलीवरी साल 2026 तक शुरू हो सकती है। फिलहाल इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories