Ola Electric Scooter: देश में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के दम पर तहलका मचाने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola का जलवा साल 2022 से बरकरार है। भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर की यूनिट बेचने वाले Ola Electric Scooter ने अपने OLA S1और OLA S pro से एक बार फिर से साबित कर दिया है कि, ऑटो मार्केट में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में फिलहाल उसी का दबदबा है और उसे इस समय तो कोई नहीं पछाड़ सकता है।

Ola Electric Scooter की हुई सबसे ज्यादा बिक्री

आपको बता दें, OLA ने ऑफिशियल सेल्स रिपोर्ट फिलहाल को सामने नहीं आयी है। लेकिन ऑटो मार्केट में ऐसी खबरें चल रही हैं कि, एक बार फिर से ओला ने अपनी बादशाहत को बरकरार रखते हुए सबसे ज्यादा अपनी यूनिट को बेचा है। आपको बता दें, जनवरी 2023 में ओला ने  18,212 इलेक्ट्रिक स्कूटरों  की यूनिट को बेचा है। इसके साथ ही दिसंबर 2022 में 25,000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बेचा है, जिसके कारण ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों की सेल सबसे ज्यादा हुई है।

जानें कौन रहा किस नंबर पर?

वहीं सेल के मामले में TVS Motor कंपनी भी पीछे नहीं रही है। खबरों की मानें तो जनवरी 2023 में iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल 12,169 यूनिट्स बिकी हैं। वहीं तीसरे नंबर पर Ather Energy  स्कूटर रहा है। एथर ने 6,392 स्कूटरों की सेल जनवरी 2023 में की है। इस तरह S1 Air, S1 और S1 Pro के दम पर ओला ने अपना दबदबा बरकरार रखा है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Ola Electric Scooter के फीचर्स

टॉप स्पीड116 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड
समय2.9 सेकेंड में 40 किलोमीटर तक की स्पीड
रेंजसिंगल चार्ज में 170 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज
मोटर8.5 kW (11.3 bhp) के पीक पावर आउटपुट 
स्क्रीन7. इंच का टीएफटी स्क्रीन 
कीमत84999 रुपये
चार्जिग टाइम6 hours 30 minutes
ब्रेकडिस्क
कनेक्टिविटीBluetooth,WiFi
स्टार्टRemote Start,Push Button Start

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.