मंगलवार, मई 21, 2024
होमऑटोOla S1 Pro Gen1 vs S1 Pro Gen2 Electric Scooter में कौन...

Ola S1 Pro Gen1 vs S1 Pro Gen2 Electric Scooter में कौन है बेस्ट, बुक करने से पहले जानें स्पेक्स में पूरा अंतर

Date:

Related stories

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Ola S1 Pro Gen1 vs S1 Pro Gen2: इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन बाजार में ओला इलेक्ट्रिक की पकड़ काफी अच्छी बनी हुई है। 15 अगस्त को ओला इलेक्ट्रिक कंपनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च किया था। ऐसे में कंपनी ने पोर्टफोलियो में विस्तार के साथ ही मार्केट में अपनी हिस्सेदारी भी बढ़ाने की पूरी कोशिश की है। हम इस खबर में ओला के दो शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटरों ओला एस1 प्रो जेन1 और ओला एस1 प्रो जेन2 (Ola S1 Pro Gen1 vs S1 Pro Gen2) के बीच अंतर करेंगे। आप इस आर्टिकल से कुछ जानकारी ले सकते हैं। चलिए जानिए क्या है इन दोनों में अंतर।

Ola S1 Pro Gen1 की खूबियां

ओला एस1 प्रो जेन1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में प्रो डिजाइन मिलता है। इसमें प्रो टेक और इसकी परफॉर्मेंस भी शानदार है। कंपनी का दावा है कि इसकी रेंज 181KM है। इसमें 3.97kwh की बैटरी पैक मिलती है। इसमें 116KM की टॉप स्पीड मिलती है। ये स्कूटर सिर्फ 2.9 सेकेंड में ही 40KM की स्पीड पकड़ लेता है। इस स्कूटर में हिल होल्ड के साथ प्रोक्सीमेट अनलॉक फीचर दिया गया है। इसमें आईकोनिक हैडलैंप, 36 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। कंपनी ने इसमें 3 मोड्स दिए हैं। इसकी एक्सशोरूम कीमत 139999 रुपये है।

फीचर्सOla S1 Pro Gen1
बैटरी3.97kwh
रेंज181KM
टॉप स्पीड116KM
बूट स्पेस 36 लीटर

Ola S1 Pro Gen2 के फीचर्स

ओला एस1 प्रो जेन2 इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि ये देश का सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें कमाल की पावर के साथ 5 शानदार कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसमें फ्लैटफुटबोर्ड दिया गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 195KM की सर्टिफाइड रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 120KM है। ये 2.6 सेकेंड में ही 40KM की रफ्तार हासिल कर लेता है। इसमें आईकोनिक हैडलैंप, 34 लीटर का बूट स्पेस, मजबूत ग्रेबरेल्स, प्रॉक्सीमेट अनलॉक, क्रूज कंट्रोल और पार्टी मोड मिलता है। ये स्कूटर 11KW की पीक पावर देता है और 6.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 147499 रुपये है।

फीचर्सOla S1 Pro Gen2
बैटरी4kwh
रेंज195KM
टॉप स्पीड120KM
बूट स्पेस 34 लीटर

इस खबर में सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है। किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने से पहले एक अच्छे एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories