गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोअब नहीं दिखेगा Ola S1 का जलवा, 141KM की रेंज देने वाले...

अब नहीं दिखेगा Ola S1 का जलवा, 141KM की रेंज देने वाले Electric Scooter को इस वजह से किया गया बंद!

Date:

Related stories

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Ola S1 Electric Scooter: देश की दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने एक बड़ा कदम उठाया है। ओला ने अपने मशहूर इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola S1 Electric Scooter) को अपने पोर्टफोलियों से हटा दिया है। कंपनी के इस फैसले के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में उथल-पुथल मच गई है। ओला के इस फैसले से साफ है कि अब कंपनी एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को नहीं बेचेगी। जानिए क्या है पूरी खबर और कंपनी ने ऐसा फैसला क्यों लिया।

ओला ने इस फैसले पर क्या कहा

ओला इलेक्ट्रिक अपनी आधिकारिक साइट से एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को हटा दिया है। इस मामले में कंपनी ने कोई भी बयान नहीं दिया है। दावा किया जा रहा है कि ओला का ये फैसला अपने पोर्टफोलियो में मौजूद अन्य दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों को मजबूती देने के लिए लिया गया है। हालांकि, बताया जा रहा है कि एस 1 के सभी ग्राहकों को पहले की तरह ही सारी सर्विस मिलती रहेंगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओला एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी का मिड रेंज वेरिएंट था। कंपनी का एंट्री लेवल वेरिएंट एस1 एयर है और टॉप वेरिएंट एस 1 प्रो मॉडल है।

Ola S1 Electric Scooter Features

ओला एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में दमदार फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इसमें 3kwh और 5.5kwh की दो बैटरी दी थी। इसमें 8.5kwh की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई थी। ये स्कूटर 141km की टॉप रेंज और 95km की टॉप स्पीड देता था। इस स्कूटर में तीन राइडिंग मोड, इको, स्पोर्ट्स और नार्मल मोड दिए गए थे। ये स्कूटर 7 इंच की टीएफटी डिस्प्ले के साथ आता था। इसमें एलईडी लाइटिंग के साथ ब्लूटूथ सपोर्ट भी मिलता था।

Ola S1 Air Electric Scooter

गौरतलब है कि ओला कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया था कि अब 15 अगस्त तक ओला एस 1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च वाले दाम पर खरीद सकते हैं। मगर 15 अगस्त के बाद इसकी कीमत बढ़ जाएगी। ऐसे में जल्दी खरेदें और जल्दी डिलीवरी पाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories