शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटो14 लाख में बिक गई डेढ़ करोड़ की Porsche Panamera कार, खरीदारों...

14 लाख में बिक गई डेढ़ करोड़ की Porsche Panamera कार, खरीदारों की लगी भीड़ के बाद कंपनी ने मांगी माफी

Date:

Related stories

Porsche Panamera: दुनिया की सबसे बड़ी कार कम्पनियों में से एक पोर्शे कंपनी को एक डीलर की गलती की वजह से खामियाजा भुगतना पड़ा। बता दें कि चीन में एक डीलर की ओर से पोर्शे कंपनी की डेढ़ करोड़ से ज्यादा कीमत की कार मात्र 14 लाख रुपए में बेच दी गई। दरअसल चीन में एक डीलर ने एक विज्ञापन दिया जिसमें लिखा गया था की पोर्शे की यह शानदार कार 18 हजार डॉलर में मिल रही है जबकि यह कार पोर्शे कंपनी की पनामेरा मॉडल है जिसकी कीमत 148,000 डॉलर है।

ये भी पढ़ें: क्या MARUTI SUZUKI JIMNY 5 DOOR की नींद उड़ा देंगे MAHINDRA THAR 5 DOOR के ये 5 फीचर्स?

क्या है पूरा मामला?

नॉर्थ चीन के यिनचुआन शहर में एक डीलरशिप द्वारा एक ऑनलाइन विज्ञापन पोस्ट किया गया। इस पोस्ट में लिखा गया था कि इस कार की कीमत 124,000 युआन है। वास्तव में यह कीमत इस कार की असल कीमत का आठवां हिस्सा है। डीलरशिप की इस गलती से बहुत से ग्राहकों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित किया और बहुत से लोगों ने इस कार को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। बहुत से लोगों ने 911 युआन की रिजर्व कीमत (टोकन अमाउंट) देकर कार की बुकिंग कर दी।

खबरों की मानें तो बता दें कि जब यह बात चर्चा में आई तब कंपनी ने गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि नॉर्थ चीन की डीलरशिप में लिस्टेड रिटेल प्राइस में एक बड़ी गलती हो गई जिसके तहत ये पोस्ट कर दी गई। कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया कि जब डीलरशिप को इस गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने उस विज्ञापन को डिलीट कर दिया। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि सबसे पहले कार को बुक करने वाले ग्राहक से संपर्क किया गया है और बातचीत हो गई है। इसके अलावा जिन अन्य ग्राहकों ने कार बुक की है उनका पैसा वापस किया जा रहा है।

पोर्शे पनामेरा के फीचर्स

BrandPorsche
ModelPanamera
FuelPetrol and Hybrid (Electric+Petrol)
Engine2894CC to 3996CC
Power326 bhp to 621 bhp
Torque450nm to 820nm
Acceleration3.1 to 5.6 Seconds
Top Speed270 to 315 kmph
Price1.57 Crore to 2.34 Crore

क्या है कीमत?

बता दें कि एक 5 सीटर सुपर लग्जरी है यह कार 5 वेरिएंट्स, 4 इंजन ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.57 करोड़ रुपए है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2.73 करोड़ रुपए है।

ये भी पढ़ें: पहली बार IPHONE 14 पर मिल रही इतनी भारी छूट, देखते ही टूट पड़े लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories