मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोQuantum Energy ने अपना कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर Quantum Bziness किया लॉन्च, 130...

Quantum Energy ने अपना कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर Quantum Bziness किया लॉन्च, 130 किमी की रेंज के साथ दिए गए हैं ये धांसू फीचर

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Quantum Bziness: इंडियन स्टार्टअप Quantum Energy ने अपना बिजनेस टू बिजनेस (B2B) इलेक्ट्रिक स्कूटर Quantum Bziness को मार्केट में लॉन्च कर दिया है और इसका इस्तेमाल समान की कमर्शियल डिलीवरी के लिए किया जाएगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 3 साल और 90000 किलोमीटर की वॉरंटी भी दे रही है। ऐसे में आपको भी कमर्शियल इस्तेमाल के लिए कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहिए जिसे आप वस्तुओं की डिलीवरी के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। तो देखिए कि इस ईवी Quantum Bziness स्कूटर में क्या खास है।

ये भी पढ़ें: Nissan की पहली Leaf Electric Car 400 KM की रेंज से दुश्मनों की करेगी छुट्टी, मॉडर्न फीचर दिल जीत लेंगे

Quantum Bziness की स्पेसिफिकेशन

Quantum Bziness इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP) बैटरी दी गई और इस बैटरी के साथ 200W की इलेक्ट्रिक मोटर को जोडा गया है। इस स्कूटर की बैटरी एक बार में फुल चार्ज होने पर 130 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। इसकी टॉप स्पीड 55 किमी/प्रति घंटा है और ये स्कूटर महज 0-40 kmph की स्पीड 8 सेकेंड में पकड़ लेता है।

Scooter Quantum Bziness
Scooter Type Electric
Range 130KM
Top Speed 55
Motor 1200W

 

Quantum Bziness के फीचर्स

इस Quantum Bziness इलेक्ट्रिक स्कूटर में सिक्योरिटी के लिए एंटी थेफ्ट अलार्म और रिमोट लॉक/अनलॉक के साथ में  डिस्क ब्रेक, एलसीडी डिस्प्ले और यूएसबी चार्जर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इनके अलावा इस स्कूटर में हैडलैंप, बड़े फ्लैट फुटबोर्ड के साथ में मजबूत कार्गो रैक दी गई है। इसके टायर का व्हिलबेस 12 इंच लंबा है।

Quantum Bziness की कीमत

कंपनी ने यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में 99 हजार रुपये की एक्स शोरुम कीमत पर लॉन्च किया है और इसके साथ ही कंपनी इस स्कूटर पर तीन साल या 90 हजार किलोमीटर की बैटरी वारंटी भी दे रही है। बता दें कि Quantum Energy इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाला एक इंडियन स्टार्टअप है और कंपनी हैदराबाद में स्थित अपने अत्याधुनिक अनुसंधान एवं विकास (R&D) केंद्र में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मैन्यूफैक्चरिंग कर रही है।

ये भी पढ़ें: यमराज को रास्ते में ही रोक देगा Mahindra XUV 700 का ये खास फीचर्स! कार चलाते हुए अब चाहकर भी नहीं सो सकेंगे

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories