गुरूवार, मई 2, 2024
होमऑटोHonda SP 125 के प्रीमियम फीचर्स के आगे नहीं टिकती Raider 125...

Honda SP 125 के प्रीमियम फीचर्स के आगे नहीं टिकती Raider 125 और Hero Glamour! ACG Starter खूबी बनाती है इस बाइक को जुदा

Date:

Related stories

Honda SP 125: देश के मोटरसाइकिल सेगमेंट में इस समय काफी मॉडल्स अपने फीचर्स के दम पर खलबली मचा रहे हैं। ऐसे में मार्केट में इतने मॉडल्स होने पर लोगों के बीच काफी दुविधा हो जाती है। आप किसी ऐसी बाइक की तलाश कर रहे हैं, जो शानदार लुक के साथ बढ़िया माइलेज भी देती हो तो समझिए कि आपका काम आसान हो गया है। होंडा कंपनी की Honda SP 125 एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

Honda SP 125 Specifications

Honda SP 125 में सिंगल पॉड हैंडलाइट, बॉडी कलर हैडलाइट्स काउल दिया गया है। इसके साथ ही बॉडी कलर्ड पिल्लो ग्रेबरिल और स्लाइड स्लंग एग्जॉस्ट दिया गया है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, इको इंडीकेटर, गियर पॉजीशन इंडीकेटर और साइलेंट स्टार्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:Upcoming 7 Seater Cars: स्टाइलिश अवतार में जल्द आएंगी Toyota और Kia की ये कारें, Ertiga-Innova की सेल पर पड़ेगा असर!

Honda SP 125 Powertrain

होंडा ने इस बाइक में 123.94cc का सिंगल एयर कूल्ड इंजन दिया है। ये बाइक 10.7bhp की ताकत और 10.9nm का टॉर्क दिया गया है। इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 116 किलोग्राम वाली इस बाइक में 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। होंडा ने इस बाइक को दो वेरिएंट में पेश किया है और इसे 5 कलर ऑप्शन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। होंडा का दावा है कि ये बाइक 65km की माइलेज देती है।

फीचर्सHonda SP 125
इंजन123.94cc
ताकत 10.7bhp
टॉर्क 10.9nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड
माइलेज 65km

Honda SP 125 Price

होंडा की इस बाइक में ट्यूबलैस टायर के साथ डिस्क और ड्रम ब्रेक दोनों का ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर व्हील में एडजेस्टेबल डुअल शॉक सस्पेंशन दिया गया है। होंडा की इस बाइक को प्रीमियम सेगमेंट की मोटरसाइकिल कहा जाता है। इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी है इसमें ACG starter दिया गया है, इस वजह से इस स्टार्ट करते वक्त काफी हल्की आवाज आती है। इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 85000 रुपये है और इसके टॉप म़ॉडल की कीमत 89000 रुपये एक्सशोरूम है। इस बाइक का सीधा मुकाबला TVS Raider 125 और Hero Glamour से होता है।

ये भी पढ़ें:Google Pixel 7 Pro vs Oppo Find X6 Pro: किस फोन में मिलती है बेहतर चिपसेट, जानें कैमरा और परफॉर्मेस में बड़ा अंतर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories