सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोRenault Kardian SUV: ग्लोबली अनवील की गई रेनो की ये गाड़ी, नया...

Renault Kardian SUV: ग्लोबली अनवील की गई रेनो की ये गाड़ी, नया लुक जीत लेगा आपका दिल!

Date:

Related stories

Renault Kardian SUV: रेनो ने हाल ही में लंबे समय से चर्चा में चल रही Renault Kardian SUV को ग्लोबल स्तर पर अनवील कर दिया है। इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में भी कंपनी की तरफ से जानकारी साझा कर दी गई है। इस गाड़ी को रेनो फिलहाल ब्राजील और साउथ अमेरिकन मार्केट्स में लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस गाड़ी में क्या फीचर्स रेनो की तरफ से ऑफर किए गए हैं। इन्हीं के बारे में हम यहां आपको बताने वाले हैं।

Renault Kardian SUV का इंजन

इस आगामी एसयूवी को रेनो के द्वारा 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल 3 सिलेंडर इंजन के साथ अनवील किया गया है। इसमें जो इंजन मिलता है वह 123 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 220 एनएम का अधिकतम पीक टॉर्क पैदा करने का सामर्थ्य रखता है। इस इंजन को 6 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसमें स्टार्ट और स्टॉप फंक्शन भी दिया गया है। जो फ्यूल एफिशियंसी को बढ़ाने का करती है।

फीचर्स Renault Kardian SUV
इंजन 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल 3 सिलेंडर इंजन
शक्ति 123 बीएचपी की अधिकतम शक्ति
टॉर्क 220 एनएम का पीक टॉर्क
ट्रांसमिशन6 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन
सेफ्टी 6 एयरबैग, ADAS, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, ESP

गाड़ी का इंटीरियर और सेफ्टी फीचर्स

Renault Kardian एसयूवी में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम ड्राइव मोड सिलेक्टर, 4 स्पॉक स्टीयरिंग व्हील और एंबीयंट लाइटिंग का फीचर दिया गया है। गाड़ी के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग के साथ ADAS, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, स्पीड लिमिटर, ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग और अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलिटी कंट्रोल, एक्टिव इमरजेंसी ब्रेकिंग कंट्रोल और फ्रंटल कॉलिजन वॉर्निंग यानी अगर गाड़ी आगे से कहीं टकराती है तो तुरंत आपको वार्निंग मिलेगी।

एक्सटीरियर में कैसी है गाड़ी

रेनो की इस एसयूवी के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें स्प्लिट हेडलैंप, बड़े साइज में रियर और बैक में बंपर, डबल लेयर ग्रिल, 17 इंच डाइमंड कट अलॉय व्हील, शार्क फिन एंटीना और रूफ रेल दिया गया है। Renault Kardian न्यू मॉड्यूलर CMF प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories