सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोRoyal Enfield Electric: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी होगा रॉयल एनफील्ड का जलवा,...

Royal Enfield Electric: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी होगा रॉयल एनफील्ड का जलवा, पेश किया गया अपकमिंग बाइक का प्रोटोटाइप

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

Royal Enfield Electric: दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने EICMA शो 2023 में एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक का प्रीव्यू पेश कर दिया है। प्रोटोटाइप के तौर पर दिखाई गई ये बाइक डिजाइन के मामले में काफी आकर्षक है और दिलचस्प है इसकी कुछ-कुछ चीजें हिमालयन 452 से मिलती-जुलती है। बता दें, ये बाइक महज टेस्टिंग म्यूल होगा। यहां इसी के बारे में हम बताने वाले हैं।

Royal Enfield Electric का प्रोटोटाइप

EICMA शो 2023 में इलेक्ट्रिक हिमालयन कॉन्सेप्ट का जो प्रोटोटाइप जारी किया गया है। उससे साफ पता चलता है इसमें इनहाउस पावरट्रेन प्रदान किया जाएगा। हालांकि, इस पावरट्रेन की पावर और टॉर्क वगैरह के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इसमें जो बैटरी बॉक्स दिया गया है, वह ऑर्गेनिक फ्लैक्स फाइबर कंपोजिट के साथ जोड़ा गया है। हिमालयन के मुख्य स्ट्रक्चर से मिलती-जुलती इसमें कई समानताएं दिखती हैं। ओवरऑल देखा जाए तो इलेक्ट्रिक बाइक कई मुख्य बदलावों के साथ पेश की जा सकती है।

इस बाइक से मिलता-जुलता है डिजाइन

इस इलेक्ट्रिक बाइक का कॉन्स्पैप्ट हाल ही में पेश की गई Himalayan 452 से प्रभावित नजर आता है। इसमें सर्कूलर एलईडी हेडलैंप बड़ी विंड स्क्रीन और बड़े फ्यूल टैंक के साथ दिखाए गए हैं। इसमें अपसाइड डाउन फॉर्क्स फ्रंट में दिए गए हैं। साथ ही रियर में एडजस्टेबल रियर शॉक दिए गए हैं।

कब हो सकती है एंट्री?

यहां ध्यान रखने वाली बात है कि ये रॉयल एनफील्ड का प्रोटोटाइप है। इसकी मौजूदा समय में टेस्टिंग चल रही है। कंपनी की तरफ से इस बाइक के लॉन्च और टाइमलाइन को लेकर कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है लेकिन माना जा रहा है। रॉयल एनफील्ड की ये बाइक साल 2025 में मार्केट में एंट्री कर सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories