बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमऑटोबड़ी बैटरी पैक के साथ आ सकती है Royal Enfield की पहली...

बड़ी बैटरी पैक के साथ आ सकती है Royal Enfield की पहली Electric Bike, नियो रेट्रो लुक देखकर दीवाने हुए लोग

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

Royal Enfield Electric Bike: भारत में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का नाम एक अलग ही कैटेगरी में गिना जाता है। इसके पीछे का कारण है कि Royal Enfield के खास फीचर्स। जी हां, अगर आप बाइक के शौकीन हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देने की जरूरत है। हम आपको बता दें कि Royal Enfield जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लाने वाली है।

Royal Enfield Electric Bike मचाएगी धमाल

मालूम हो कि देश में इलेक्ट्रिक बाइक का दबदबा तेजी से बढ़ा रहा है। इसी बीच कई खबरों में कहा जा रहा है कि Royal Enfield अपनी पहली Electric Bike पर काम कर रही है। इस खबर के बाहर आने के बाद लोगों को Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक का बेसब्री से इंतजार है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस बाइक को Electric01 नाम दिया है।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

Royal Enfield Electric Bike का कैसा होगा लुक

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक के लिए एडवेंचर लुक को चुना है। वहीं, रॉयल एनफील्ड क पहली इलेक्ट्रिक बाइक की तस्वीर सामने आई है। साथ ही इसके कुछ फीचर्स भी बाजार में तहलका मचा रहे हैं। बताया जा रहा है कि Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक नियो रेट्रो स्टाइल पर आधारित होगी।

Royal Enfield Electric Bike को देखकर दीवाने हुए लोग

कई मीडिया खबरों में इस इलेक्ट्रिक बाइक की जानकारी सामने आई है। इससे पता चलता है कि बाइक का आगे का हिस्सा काफी हद तक क्लासिक हो सकता है। बाइक के आगे का हिस्सा देखकर ही लोगों इसके दीवाने हो गए हैं। बाइक में राउंड शेप वाला LED हेडलाइट्स दी गई है और इसका फ्यूल टैंक पुराने अंदाज में नजर आ रहा है। साथ ही इसमें बड़ी बैटरी पैक दी जाएगी, इससे बाइक में अधिक रेंज मिलने की उम्मीद है।

जानिए कब होगी लॉन्च

इस बाइक की लॉन्चिंग को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसे 2025 तक भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। वहीं, इसकी कीमत की बात करें तो कहा जा रहा है कि इसे 1.90 लाख की शुरूआती कीमत पर पेश किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: ANDROID 14 में मिलेगा APPLE वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories