गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोRoyal Enfield ने बाइक लवर्स को दिया तगड़ा झटका, Super Meteor 650...

Royal Enfield ने बाइक लवर्स को दिया तगड़ा झटका, Super Meteor 650 बाइक की कीमत में किया इजाफा

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Super Meteor 650 Price Hike: रॉयल एनफील्ड ने इस साल की शुरूआत में अपनी मोटरसाइकिल Super Meteor 650 को लॉन्च किया था और इसके लॉन्च होने के पांच महीने बाद ही कंपनी ने सुपर मीटियोर 650 की कीमतों में वृद्धि कर दी है। लॉन्च होने के बाद इस बाइक की यह पहली बढ़ोतरी है। बता दें कि यह भारत में कंपनी की सबसे महंगी और फ्लैगशिप मोटरसाइकिल में से एक है। तो आइए जानते हैं इस बाइक की कीमत से लेकर इसकी सभी जानकारियों के बारे में।

ये भी पढ़ें: Yamaha ने की दमदार 2023 YZF R3 बाइक लॉन्च, 320CC के इंजन और कई मॉडर्न फीचर्स से है लैस

Royal Enfield Super Meteor 650 की इंजन

Royal Enfield Super Meteor 650 बाइक में 650cc का पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन देखने को मिलता है, जो कि 46.3bhp की पावर और 52.3Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

Royal Enfield Super Meteor 650 के फीचर्स

Royal Enfield की Super Meteor 650 पहली मोटरसाइकिल है, जिसमें दोनों तरफ एलईडी लाइटिंग देखने को मिलती है। इसके अलावा यह बाइक 43 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर से लैस है। इसमें अगली व पिछली तरफ डिस्क ब्रेक देखने को मिलते हैं और साथ ही डुअल-चैनल ABS भी इसमें दिया गया है। इसमें नया ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम और ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी आता है।

Royal Enfield Super Meteor 650 की कीमत

Royal Enfield Super Meteor 650 की कीमत में 5 हजार रूपये का इजाफा किया गया है। इसका प्राइस बढ़ने से पहले इसकी कीमत 3.49 लाख रुपये थी, जो कि अब कीमत बढ़ने के बाद 3.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह बाइक तीन अलग-अलग वेरिएंट्स एस्ट्रल, इंटरस्टेलर और सेलेस्टियल में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसका एस्ट्रल वेरिएंट 3.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, इंटरस्टेलर वेरिएंट 3.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और सेलेस्टियल वेरिएंट की कीमत 3.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है।

ये भी पढ़ें: सबकी बैंड बजाने आ रहा Ather का नायाब 450S Electric Scooter, Honda Activa और OLA की बढ़ाएगा टेंशन!

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories