सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोनए इंजन के साथ Royal Enfield Himalayan 452 की हुई धाकड़ एंट्री,...

नए इंजन के साथ Royal Enfield Himalayan 452 की हुई धाकड़ एंट्री, इन फीचर्स से जीतेगी दिल

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

Royal Enfield Himalayan 452: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वैश्विक स्तर पर रॉयल एनफील्ड ने लोकप्रिय बाइक हिमालयन 452 का अनावरण कर दिया है। इसके अनवील होने के साथ ही कंपनी ने ग्लोबल स्तर पर इसके लिए बुकिंग भी लेना शुरू कर दिया है। 24 नवंबर से ये एडवेंचर बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली है। EICMA show 2023 में पेश की गई इस बाइक में नया इंजन दिया गया है। यहां इसी में मिलने वाल इंजन और फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं।

Royal Enfield Himalayan 452 का इंजन

रॉयल एनफील्ड हिमालयन में नया प्रदान किया गया है। इसे इंजन को शेरपा 450 नाम दिया गया है। बाइक में 450 सीसी की क्षमता वाला सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल इंजन मिलता है, जो 8000 आरपीएम पर 40 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 5500 आरपीएम पर 40 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने का सामर्थ्य रखता है। बाइक में स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

Royal Enfield Himalayan 452 के फीचर्स

नई रॉयल एनफील्ड में ऑल एलईडी एल्यूमिनेशन, नेविगेशन के साथ 4 इंच की टीएफटी डिस्प्ले, जो आसानी से स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट हो जाती है। इस पर कॉल और एसएमएस के नोटिफिकेशन्स भी मिलते रहते हैं। बाइक में राइड-बाय-बायर स्विचेबल एबीएस सिस्टम दिया गया है। इसको इंटीग्रेटेड टेललाइट और टर्न सिग्नल के साथ जोड़ा गया है। हार्डवेयर के पैमाने पर देखें तो इसमें 43mm USD फ्रंट फॉर्क्स, ऑफसेट मोनोशॉक, दोनों साइड में डिस्क ब्रेक प्रदान किए गए हैं। साथ ही इसमें फंट में 21 इंच के टायर और रियर में 17 इंच के टायर दिए गए हैं।

वेरिएंट और कलर ऑप्शन

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 को तीन वेरिएंट में पेश किया गया है। जिसमें Base, Pass और Summit हैं। वहीं इसके कलर ऑप्शन्स की बात करें तो इसे Himalayan Salt और Slate Poppy Blue कलर में कंपनी ने अनवील किया है। बता दें, फिलहाल इसकी कीमतों को लेकर कंपनी की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है लेकिन जल्द ही इसकी कीमतें जारी की जा सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories