रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोTVS Ronin के छक्के छुड़ाने वाली Royal Enfield Hunter 350 बाइक, अब...

TVS Ronin के छक्के छुड़ाने वाली Royal Enfield Hunter 350 बाइक, अब दोगुनी कीमत से अमेरिका में लगाएगी आग

Date:

Related stories

Top 5 Bikes Under 1.5 Lakh: Bajaj Pulsar NS200,Yamaha FZ FI और Royal Enfield Hunter 350 जैसी तगड़ी बाइक्स कम कीमत में बनी किंग

Top 5 Bikes Under 1.5 Lakh: कम कीमत में आने वाली कुछ बेहतरीन बाइक्स के बारे में इस लेख में बताया गया है।

Royal Enfield के लिए गेम चेंजर साबित हो रही Hunter 350, जबरदस्त यूनिट्स बेच बढ़ाया कंपनी का रुतबा

अगर आप क्रूजर बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि आप Royal Enfield Hunter 350 खरीद सकते हैं। कंपनी की इस बाइक को पिछले महीने काफी प्यार मिला है। कंपनी ने पिछले महीने 10 हजार से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं।

Royal Enfield Hunter 350: दो पहिया वाहन सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का अपना अलग ही रुतबा है। रॉयल एनफील्ड अब अपने इस रुतबे को लेकर US की तरफ प्रस्थान कर चुकी है। दरअसल कंपनी ने अपनी Royal Enfield Hunter 350 को US में लॉन्च कर दिया है। जहां इसकी कीमत भारत की कीमतों से दोगुनी रखी गई है। भारत में इस बाइक का मुकाबला TVS Ronin, Honda H’ness CB350 जैसी बाइकों से है। यह बाइक अपनी ऑफ-रोडिंग बाइकों के लिए सबसे दमदार मानी जाती है। आइए जानते हैं US में लॉन्च हुई इस क्रूजर बाइक के बारे में।

ये भी पढ़ें: Kia Seltos और Hyundai Creta जैसी कारों के लिए क्या सिरदर्द बनेगी नई Citroen C3 Aircross SUV? इन फीचर्स पर अटक जाएगी नजर

इन स्पेसिफिकेशन्स के साथ हुई लॉन्च

कहा जा रहा है कि कंपनी ने अपने पॉवरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किए हैं। इस बाइक में 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इस बाइक में दिया गया इंजन 349.34 सीसी का इंजन 20.4 PS की पॉवर और 27 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह बाइक 36.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इश बाइक में 13 लीटर फ्यूल भरने की क्षमता है। इसमें डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें डुअल चैनल ABS और नेविगेशन के लिए कंपनी ने एक छोटे डिजिटल डिस्प्ले के साथ एक एनालॉग कंसोल दिया गया है।

Brand Royal Enfield
Model Royal Enfield Hunter 350
Engine Displacement 349.34 cc
Max Power 20.4 PS
Max Torque 27 NM
Transmission 5 Speed Manual
Mileage 36.2 kmpl
Fuel Tank Capacity 13 Liters
ABS Dual Channel
Body Type Cruiser Bike

क्या है कीमत?

भारत में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.52 लाख रुपए से शुरू होकर 1.72 लाख रुपए तक जाती है। वहीं अमेरिका में डुअल टोन मोनोटोन शेड्स के लिए इस बाइक की कीमत 3999 अमेरिकी डॉलर रखी गई है और यह कीमत भारतीय रुपयों में लगभग 3.26 लाख रुपए हो जाती है। इसके डुअल टोन शेड के लिए इसकी कीमत 4199 रुपए रखी गई है जो भारतीय रुपयों में लगभग 3.43 लाख रुपए हो जाती है।

इन देशों में भी बिकती है Royal Enfield Hunter 350

Royal Enfield Hunter 350 भारत के अलावा इंडोनेशिया, जापान, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अमेरिका में भी बिकती है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: Motorola Moto E13 स्मार्टफोन को भारी छूट पर खरीदने का सुनहरा मौका, अभी नहीं तो कभी नहीं!

Latest stories