रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोKia Seltos और Hyundai Creta जैसी कारों के लिए क्या सिरदर्द बनेगी...

Kia Seltos और Hyundai Creta जैसी कारों के लिए क्या सिरदर्द बनेगी नई Citroen C3 Aircross SUV? इन फीचर्स पर अटक जाएगी नजर

Date:

Related stories

Citroen C3 Aircross: 27 अप्रैल 2023 यानी गुरूवार को फ्रांसीसी वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने अपनी C3 Aircross SUV कार को भारत में पेश कर दिया है। यह कंपनी की चौथी एसयूवी कार है जिसे भारतीय मार्केट में उतारा गया है। इस कार को 5 और 7 सीटिंग कैपेसिटी के साथ खरीदा जा सकेगा। इस एसयूवी को 2 से 3 महीनें यानी दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इस एसयूवी कार का मुकाबला Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Hyryder और Hyundai Creta जैसी मौजूदा एसयूवी कारों से होगा। तो इस कार की सभी डीटेल्स हम आपको बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Volkswagen की 7 सीटर Tayron SUV के लॉन्च होते ही आएगी सुनामी, इन खतरनाक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

Citroen C3 Aircross का पावरट्रेन

Citroen C3 Aircross एसयूवी कार में 1.2 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 110 Hp की पावर और 190 Nm का टॉर्क देगा। इस इजंन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है। वहीं मौजूदा Citroen C3 कार में भी यही इंजन दिया जाता है।

Citroen C3 Aircross
Engine 1.2L Petrol
Power 110Hp
Torque 190Nm
Transmission 6-Speed Manual & Automatic

 

Citroen C3 Aircross के फीचर

Citroen C3 Aircross में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के सपोर्ट के साथ वाला 10.2-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसमें डे एंड नाइट IRVM और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इनके अलावा इस एसयूवी में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, मल्टीपल ड्राइव मोड, थर्ड रो में एसी वेंट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिए गए हैं।

Citroen C3 Aircross के सेफ्टी फीचर

अगर सिक्योरिटी फीचर की बात करें तो इस नई Citroen C3 Aircross एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, 6 एयरबैग, व्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Citroen C3 Aircross का लुक और डिजाइन

Citroen C3 Aircross का डिजाइन मौजूदा C3 हैचबैक जैसा ही है। इसके बंपर के ऊपर Y-शेप के DRL और मेन हेडलैंप दिए गए हैं। इसके अलावा इस SUV का टॉप वेरिएंट्स में डुअल टोन थीम दिया गया है। इसमें X-शेप डिजाइन वाले Allow Wheels और 444 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिला है। वहीं इसकी थर्ड रो को फोल्ड करने पर इसका बूट स्पेस 511 लीटर तक हो जाएगा। C3 Aircross की लंबाई की बात करें तो यह 4.3 मीटर के करीब है।

ये भी पढ़ें: Maruti Alto के लिए ऐसे ही कहर नहीं कही जाती Nissan Magnite, जानें देश की सबसे सस्ती SUV से जुड़ी खास बात

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories