शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोलड़कों का दिल धड़काने आ रही Royal Enfield की Interceptor Bear 650...

लड़कों का दिल धड़काने आ रही Royal Enfield की Interceptor Bear 650 बाइक, Kawasaki Z650 की हालत होगी पतली!

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Interceptor Bear 650: दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield अपनी कई 650cc वाली कई मोटरसाइकिल पर काम कर रही है। इसमें Shotgun 650, एक नई फेयर्ड Continental GT 650 और एक नई 650 Scrambler बाइक को टेस्ट भी किया जा रहा है। ये सभी बाइक नए 650cc स्क्रैम्बलर के इंटरसेप्टर 650 पर बेस्ड होंगी। इनके अलावा कंपनी ने ‘Interceptor Bear 650’ नाम का एक ट्रेडमार्क रजिस्टर्ड करवाया है। इसको लेकर उम्मीद की जा रही है कि आने वाली 650cc Scrambler को Interceptor Bear 650 के नाम से भी लॉन्च किया जा सकता है। इस अपकमिंग बाइक का मुकाबला Kawasaki Z650 से होगा, जो कि एक स्ट्रीट बाइक है। तो इस बाइक की सभी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में सभी जानकारियां जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Tata की गाड़ियों में क्यों आ रही परेशानियां, Nexon EV को लेकर महिला ने कंपनी से लगाई गुहार

कैसा होगा Interceptor Bear 650 का डिजाइन

Interceptor Bear 650 की इंटरनेट पर आई स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि यह आने वाली नई मोटरसाइकिल Interceptor INT 650 जैसी दिखती है। इसमें नए डिजाइंड एलिमेंट्स दिए गए हैं, जो की हिमालयन 450 बाइक से काफी मिलते जुलते हैं। Interceptor Bear 650 स्पॉटेड मॉडल में रेट्रो-स्टाइल, राउंड शेप्ड हेडलैंप, रियर व्यू मिरर, टेल-लाइट और टर्न इंडिकेटर्स भी दिखाई दिए गए हैं। वहीं अगर बात करें Interceptor Bear 650 के फ्यूल टैंक की तो आने वाली इस इस बाइक में ये टियर ड्रॉप डिजाइन वाला हो सकता है। इसकी एलईडी हेडलाइट यूनिट सुपर मेटियर 650 जैसी हैं। इसके अलावा इसमें एक छोटी फ्लाईस्क्रीन और एक हेडलाइट ग्रिल भी दी गई है, जिसमें सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी देखने को मिला है।

Engine648cc air/oil-cooled, parallel twin engine
Power74Bhp
Torque52Nm
SuspensionInverted forks at the front and twin shock absorbers at the rear
ABSDual Channel

Interceptor Bear 650 का कैसा होगा इंजन

आने वाली Royal Enfield की Interceptor Bear 650 में एक 648cc का एयर/ऑयल-कूल्ड, पैरेलल ट्विन इंजन दिया जाएगा, जो कि 47bhp की पावर और 52Nm का टार्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें टू-इन-वन एग्जॉस्ट सेटअप मिलेगा। सस्पेंशन के तौर पर इसके फ्रंट में इनवर्टेड फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए जा सकते हैं और साथ ही दोनों पहियों पर ड्यूल चैनल ABS का सपोर्ट दिया जाएगा।

ये भी पढ़ो: Motorola ने दो धांसू स्मार्टफोन यहां किए लॉन्च, Snapdragon 480+ प्रोसेसर के साथ मिल रहे शानदार फीचर्स

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories