मंगलवार, मई 7, 2024
होमऑटोदिसंबर महीने में Royal Enfield की बिक्री में आई गिरावट, इस साल...

दिसंबर महीने में Royal Enfield की बिक्री में आई गिरावट, इस साल शानदार खूबियों से भरपूर ये बाइक्स मचाएंगी धमाल

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

Royal Enfield: साल 2022 इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए काफी अच्छा रहा है। भारत में कई देसी और विदेशी कंपनियों ने इस दौरान अपने नए दमदार मॉडलों को पेश किया है। वहीं, इलेक्ट्रिक वाहनों का दायरा भी लगातार बढ़ रहा है। देश में लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर अधिक ध्यान दे रहे हैं। इसी बीच बीता साल रॉयल एनफील्ड के लिए काफी खास रहा है। Royal Enfield ने इस दौरान एक से बढ़कर एक धांसू मोटरसाइकिल को बाजार में पेश किया है। Royal Enfield अपनी मजबूती और खास फीचर्स की वजह से हमेशा चर्चा में रहती है।

Royal Enfield दिसंबर 2022 की सेल गिरी

आपको बता दें कि Royal Enfield ने रविवार को दिसंबर महीने की सेल रिपोर्ट जारी की है। इस दौरान कंपनी 68000 से अधिक यूनिट्स को बेचने में सफल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर महीने में 68400 मोटरसाइकिल को बेचा है। वहीं, कंपनी ने साल 2021 दिसंबर में 73739 मोटरसाइकिलों को बेचा था। इस हिसाब से कंपनी को इस बार 7 फीसदी का घाटा हुआ है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

साल 2021 दिसंबर का आंकड़ा

Royal Enfield कंपनी के मुताबिक, मोटरसाइकिल की घरेलू बिक्री में भी गिरावट दर्ज की गई है। साल 2021 दिसंबर में 65187 यूनिट्स की बिक्री हुई। ये पिछले महीने घटकर 59821 पर आ गई। ऐसे में इसकी बिक्री में 8 फीसदी की कमी आई है। कंपनी ने इस दौरान कई दमदार फीचर्स के साथ बाइक को लॉन्च किया है। Royal Enfield 411 और रॉयल एनफील्ड हंटर को बाजार में उतारा गया है। आपको बता दें कि मार्केट में इन दोनों ही बाइक्स को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

Royal Enfield ने इस बाइक का दिखाया दम

Royal Enfield ने हाल ही में Royal Enfield Super Meteor 650 बाइक ईक्मा पेश किया था। वहीं, इसकी कीमत की जानकारी को जनवरी 2023 में जाहिर किया जाएगा। 650cc इंजन वाली बाइक में 47bhp की ताकत और 52Nm का टॉर्क दिया गया है। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए गए हैं। इस बाइक का वजन 241 किलोग्राम है। वहीं, ये बाइक 180 किलोमीटर की टॉप स्पीड के साथ दौड़ सकती है।

साल 2023 में कंपनी करेगी धमाका

साल 2023 में कंपनी अपने कई दमदार मॉडलों को पेश करेगी। इंडिया में Royal Enfield Super Meteor 650, हिमायलन 450 और शॉटगन 650 जैसी शानदार बाइक आएंगी। आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड की तरफ से इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। इस तरह से कहा जा रहा है कि साल 2023 Royal Enfield के लिए काफी खास रहने वाला है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories