शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोSafest SUV in India: धांसू सेफ्टी फीचर्स से लैस इन कारों में...

Safest SUV in India: धांसू सेफ्टी फीचर्स से लैस इन कारों में नहीं होती सुरक्षा की कोई टेंशन! हैरान कर देगा एक गाड़ी का नाम!

Date:

Related stories

Safest SUV in India: बीते कुछ सालों में भारतीय कार बाजार में बड़ी कारों की मांग में अच्छी-खासी वृद्धि देखने को मिली है। एसयूवी (SUV) की बढ़ती मांग के पीछे एक कारण इन कारों में मिलने वाली सेफ्टी भी होती है। जी हां, अगर आप भी इन दिनों किसी बड़ी कार को लेने की सोच रहे हैं तो इस खबर में जानिए सेफेस्ट एसयूवी इन इंडिया (Safest SUV in India) की लिस्ट में कौन सी कारे आती हैं।

Safest SUV in India

ग्लोबल NCAP कार क्रैश टेस्ट में टाटा सफारी, टाटा हैरियर, टाटा नेक्सन, वोक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक कारों को बढ़िया सेफ्टी रेटिंग मिली है। जानिए डिटेल

Tata Safari में शानदार सेफ्टी

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की टाटा सफारी एक सुरक्षित कार है। इस कार को ग्लोबल NCAP कार क्रैश टेस्ट में बढ़िया रेटिंग मिली है। ये कार 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ आती है। इसमें अडल्ट सेफ्टी के लिए 34 में से 33.05 अंक मिले हैं और बच्चों की सेफ्टी के लिए 49 में से 45 नंबर मिले हैं। इस कार में 6 एयरबैग्स, ईएससी और एडीएएस सुइट मिलता है। इस गाड़ी की एक्सशोरूम कीमत 16.19-27.34 लाख रुपये है।

Safest SUV in India
Tata Safari

Tata Harrier एक दमदार कार

टाटा मोटर्स की टाटा हैरियर कार एक दमदार गाड़ी है। इस कार को ग्लोबल NCAP कार क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है। इसमें अडल्ट सेफ्टी के लिए 34 में से 33.05 अंक मिले हैं और बच्चों की सेफ्टी के लिए 49 में से 45 नंबर मिले हैं। इस कार में सेफ्टी के लिए कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी की एक्सशोरूम कीमत 15.49-26.44 लाख रुपये है।

Safest SUV in India
Tata Harrier

Tata Nexon है सुरक्षित कार

इस लिस्ट में टाटा मोटर्स की एक और कार टाटा नेक्सॉन का भी नाम शामिल है। इस कार को ग्लोबल NCAP कार क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। इसमें अडल्ट सेफ्टी के लिए 34 में से 32.22 अंक मिले हैं और बच्चों की सेफ्टी के लिए 49 में से 44.52 नंबर मिले हैं। इस कार में सेफ्टी के लिए कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी की एक्सशोरूम कीमत 8.15-15.60 लाख रुपये है।

Safest SUV in India
Tata Nexon

Volkswagen Taigun भी सेफ कार

वोक्सवैगन टाइगुन कार का नाम भी सुरक्षित कारों में गिना जाता है। इस कार को ग्लोबल NCAP कार क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी मिली है। इसमें अडल्ट सेफ्टी के लिए 34 में से 29.64 अंक हासिल हुए हैं और बच्चों की सेफ्टी के लिए 49 में से 42 अंक मिले हैं। इस कार में सेफ्टी के लिए कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी की एक्सशोरूम कीमत 11.70-20 लाख रुपये है।

Safest SUV in India
Volkswagen Taigun

Skoda Kushaq में मिलती है सुरक्षा

आखिर में स्कोडा कुशाक कार भी एक सेफ गाड़ी है। इस कार को ग्लोबल NCAP कार क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी हासिल हुई है। इसमें अडल्ट सेफ्टी के लिए 34 में से 29.64 अंक हासिल हुए हैं और बच्चों की सेफ्टी के लिए 49 में से 42 अंक मिले हैं। इस कार में सेफ्टी के लिए कई सारे फीचर्स मिलते हैं। इस गाड़ी की एक्सशोरूम कीमत 11.89-20.49 लाख रुपये है।

Safest SUV in India
Skoda Kushaq

ये सभी गाड़ियां शानदार सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं। यहां पर सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है। किसी भी कार को खरीदने से पहले अपने बजट और अपनी पसंद का ध्यान रखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories